बड़े पैमाने पर एमएसटी धारक भी धरे गए

जागरण संवाददाता, लखनऊ : रेलवे ने बेटिकट यात्रियों के खिलाफ शनिवार को बड़ा अभियान चलाया। इस दौरान 1150 यात्री बेटिकट सफर करते हुए पकड़े गए। साथ ही स्लीपर बोगियों की सीटों पर कब्जा करने वाले एमएसटी धारक दैनिक यात्री भी धरे गए।

डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक व सीनियर डीसीएम स्वदेश कुमार सिंह के निर्देश पर शनिवार को ट्रेनों की चेकिंग की गई। सहायक वाणिज्य प्रबंधक प्रथम एमपी सिंह के साथ एंटी फ्रॉड दस्ते ने ट्रेनों में अवैध रूप से यात्रियों को महंगे दामों पर सामान बेचने वाले एक दर्जन से अधिक अवैध वेंडरों को भी धर दबोचा। इनके साथ ही ट्रेनों में चेकिंग के दौरान 1150 बेटिकट यात्रियों को भी पकड़ा गया। पूर्वोत्तर रेलवे ने इनसे 5.50 लाख रूपए जुर्माना वसूल किया है। इस दौरान एमएसटी पर स्लीपर कोच में सफर कर रहे 48 यात्रियों को भी पकड़ा गया। अभियान के दौरान स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले यात्रियों के खिलाफ भी जुर्माने की कार्रवाई की गई।

------------------

अतिक्रमण हटाएगा रेलवे

चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर के अंदर और मुख्य सड़क पर अवैध ठेलों और स्टॉलों को हटाने के लिए रेलवे अब जिला प्रशासन और नगर निगम का सहयोग लेगा। इसे लेकर इन तीन विभागों के अधिकारियों के बीच एक बैठक भी हो चुकी हैं। इसमें स्टेशन निदेशक सुदीप सिंह पुलिस व प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए थे।

चारबाग की मुख्य सड़क पर बने फुटपाथ पर अवैध ठेला व स्टॉल लगाने वाले काबिज हो गए हैं। इस कारण दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है। यह कब्जे स्थानीय पुलिस और जीआरपी की मिलीभगत से लगते हैं। पिछले दिनों ही पूर्वोत्तर रेलवे के डीसीएम देवानंद यादव ने भी अवैध ठेले व स्टॉल लगाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। अगले ही दिन फिर से स्टेशन परिसर में अवैध ठेले लग गए। स्टेशन निदेशक सुदीप सिंह के मुताबिक अवैध स्टॉल लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम के आला अधिकारियों के साथ वार्ता हुई। जल्द ही चारबाग से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप