Move to Jagran APP

लड़की से छेड़छाड़ का विरोध किया तो पिता के पैरों पर चढ़ा दी ट्रैक्टर-ट्रॉली, पीड़िता और मां के साथ भी की मारपीट

तहसील महरौनी क्षेत्र के थाना सौजना के एक गांव में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपितों ने पहले पीड़िता और उसकी मां के साथ मारपीट की फिर पीड़िता के पिता के पैरों पर ट्रैक्टर ट्राली से कुचल दिया और फरार हो गए। इस घटना में घायल हुए पीड़ित परिवार को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 11 Apr 2024 12:31 AM (IST)
लड़की से छेड़छाड़ का विरोध किया तो पिता के पैरों पर चढ़ा दी ट्रैक्टर-ट्रॉली, पीड़िता और मां के साथ भी की मारपीट
लड़की से छेड़छाड़ का विरोध किया तो पिता के पैरों पर चढ़ा दी ट्रैक्टर-ट्रॉली।

ब्यूरो, ललितपुर। तहसील महरौनी क्षेत्र के थाना सौजना के एक गांव में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपितों ने पहले पीड़िता और उसकी मां के साथ मारपीट की, फिर पीड़िता के पिता के पैरों पर ट्रैक्टर ट्राली से कुचल दिया और फरार हो गए। इस घटना में घायल हुए पीड़ित परिवार को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

सौजना थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले एक परिवार के सदस्य अपने खेत पर मूंग की फसल की रखवाली कर रहे थे, दोपहर में उनकी 16 वर्षीय पुत्री माता-पिता को खाना देने के लिए खेत पर जा रही थी।

आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने लड़की को अकेला पाकर रास्ते में रोक लिया और उसके साथ छेड़खानी करने लगे, उसे पकड़ कर अश्लील हरकतों पर उतर आए, जिस पर लड़की ने शोर मचाकर लोगों को मदद के लिए पुकारा।

लड़की की चीख-पुकार सुनकर माता-पिता मौके पर पहुंचे और आरोपितों को ललकारा तो आरोपितों ने कुल्हाड़ी व डण्डों से माता-पिता और पीड़िता के साथ मारपीट कर दी। इस हमले में मरणासन्न हुए पिता के पैरों पर भूसे से लदी ट्रैक्टर ट्राली चढ़ा दी और मौके से फरार हो गए। 

पीड़िता के चाचा ने डायल 100 की सहायता से घायलों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी पहुंचाया, जहाँ, प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता, उसकी माँ एवं पिता को जिला चिकित्सालय रिफर कर दिया।

क्षेत्र के गांव का मामला संज्ञान में आया है जहां दो पक्षों में मारपीट हुई है, जिसमें एक किशोरी सहित दंपति घायल हुए हैं। पीड़ित पक्ष ने पीआरबी को सूचना दी थी, जिस पर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। तहरीर प्राप्त होने पर मामला दर्ज कर जांच कराई जाएगी एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-स्वाति शुक्ला, थानाध्यक्ष, सौजना।