Move to Jagran APP

UP News: फंदे पर लटके युवक की मौत को खाकी ने दी मात, फिल्मी स्टाइल में दरवाजा तोड़ बचाई जान

कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात एक सराहनीय कार्य किया समय पर घटनास्थल पर पहुँचकर पुलिस ने युवक को फन्दे से नीचे उतार लिया। युवक की जान बचाकर नेहरूनगर चौकी पुलिस प्रशंसा की पात्र बनी है। दरअसल बुधवार की देर रात नेहरूनगर में कमरा बंद कर एक युवक की ओर से आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। पुलिस कर्मियों ने उसे तुरन्त ही फन्दे से नीचे उतार लिया।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyFri, 12 Jan 2024 07:16 AM (IST)
फंदे ने नीचे उतार बचाई युवक की जान

ललितपुर, ब्यूरो। कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात एक सराहनीय कार्य किया, समय पर घटनास्थल पर पहुँचकर पुलिस ने युवक को फन्दे से नीचे उतार लिया। युवक की जान बचाकर नेहरूनगर चौकी पुलिस प्रशंसा की पात्र बनी है।

दरअसल, बुधवार की देर रात नेहरूनगर में कमरा बंद कर एक युवक की ओर से आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। नेहरू नगर निवासी सोना ने कोतवाली प्रभारी को फोन करके बताया कि उसके पति राजेश अहिरवार फाँसी लगा कर जान दे रहा है। 

प्रभारी निरीक्षक के निर्देश पर चौकी प्रभारी शशि भूषण के निर्देश पर नेहरू नगर चौकी प्रभारी अतुल तिवारी और डायल 112 के पुलिस कर्मी बिना देरी किए तत्काल मौके पर पहुँचे और लात मार कर कमरे का दरवाजा तोडक़र अंदर दाखिल हुए, कमरे में राजेश अहिरवार छत के कुंदे पर मफलर से फन्दा बनाकर लटकने का प्रयास कर रहा था।

पुलिस कर्मियों ने उसे तुरन्त ही फन्दे से नीचे उतार लिया, शराब के नशे में था और होश में था, उसके शरीर में हलचल होते देख पुलिस कर्मियों के साथ परिजनों ने भी राहत भरी सांस ली। इस कार्यवाही में उपनिरीक्षक विवेक धामा, कौंस्टबल करन प्रताप एवं पीआरवी कर्मियों का योगदान रहा।