Move to Jagran APP

UP Corruption: भ्रष्टाचार के आरोप में जेई बर्खास्त, 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा था रंगेहाथ

भ्रष्टाचार के आरोप में विद्युत विजिलेन्स में तैनात अवर अभियन्ता परमेश्वर गोराई को बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक (सतर्कता) पावर कॉरपोरेशन की जाँच रिपोर्ट के बाद प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार ने आदेश जारी करते हुए यह कार्यवाही की है। जेई के टर्मिनेशन की कार्यवाही के बाद जहां स्थानीय विद्युत अधिकारियों में हलचल है तो वहीं ललितपुर में भी यह मामला चर्चा का विषय बना रहा।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Wed, 13 Mar 2024 06:00 AM (IST)
भ्रष्टाचार के आरोप में जेई बर्खास्त, 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा था रंगेहाथ

ललितपुर, ब्यूरो। भ्रष्टाचार के आरोप में विद्युत विजिलेन्स में तैनात अवर अभियन्ता परमेश्वर गोराई को बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक (सतर्कता) पावर कॉरपोरेशन की जांच रिपोर्ट के बाद प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार ने आदेश जारी करते हुए यह कार्यवाही की है।

जेई के टर्मिनेशन की कार्यवाही के बाद जहां स्थानीय विद्युत अधिकारियों में हलचल है, तो वहीं ललितपुर में भी यह मामला चर्चा का विषय बना रहा। 

विद्युत पावर कॉरपोरेशन के प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि अवर अभियन्ता परमेश्वर गोराई विद्युत वितरण खण्ड चित्रकूट में अवर अभियन्ता के पद पर तैनात रहे थे।

जेई को भेजा गया था जेल

उस दरम्यान उन्हें ट्रांस्फॉर्मर बदलवाए जाने के ऐवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा था। यही नहीं इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जेल भी भेजा गया था।

यह मामला वर्ष 2015 में चित्रकूट में चर्चा का विषय बना रहा था। बाद में इस मामले की जांच चलती रही। बिजिलन्स द्वारा लगातार की गयी जांच के बाद उन्हें इस मामले में दोषी करार दिया गया और गत दिवस जारी आदेशों में इन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है।

बता दें कि अवर अभियन्ता परमेश्वर गोराई वर्तमान में ललितपुर में जेई विजिलेन्स के पद पर तैनात हैं और इससे पूर्व वह तालबेहट के पूराकलां में थे। इनका कार्यकाल ललितपुर जनपद में काफी विवादों से घिरा रहा।

यह भी पढ़ें -

मुख्यमंत्री योगी ने की जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा, कहा- किसी भी परिवार को न हो पेयजल की समस्या

UP IAS Transfer: यूपी सरकार ने किया सात आईएएस अधिकारियों का तबादला, फिरोजाबाद में नए डीएम की तैनाती, देखें लिस्ट