Move to Jagran APP

Lalitpur News: पत्नी के न आने से दुखी युवक ने उठाया ऐसा खतरनाक कदम, देखकर घरवालों के उड़े होश

उत्‍तर प्रदेश के ललितपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक अपनी पत्‍नी को मायके से ससुराल बुला रहा था। पत्‍नी के न आने से वह इतना आहत हुआ कि जान देने पर आतुर हो गया। दो बार आत्‍महत्‍या का प्रयास करने के बाद अंत में उनसे पेड़ की डाल में शर्ट का फंदा बनाकर लटक गया। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Fri, 15 Mar 2024 11:04 AM (IST)
महुआ के पेड़ की डाल पर युवक का शव शर्ट से बने फन्दे से लटका मिला।

जागरण संवाददाता, ललितपुर। थाना बानपुर अंतर्गत ग्राम हीरानगर के मजरा खैरो में स्थित खेत में लगे महुआ के पेड़ की डाल पर अज्ञात युवक का शव शर्ट से बने फंदे पर लटके मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई, कुछ ही देर में मृतक की पहचान सीमावर्ती जनपद टीकमगढ़ मध्य प्रदेश अंतर्गत ग्राम जगतनगर निवासी युवक के रूप में कर ली गई, पुलिस की प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि युवक पत्नी के न आने के चलते परेशान था और इसके पहले दो बार जान देने का प्रयास कर चुका था।

टीकमगढ़ मध्य प्रदेश अंतर्गत जगतनगर एवं थाना बानपुर क्षेत्र के बीच में जगतपुर नदी निकली हुई है, नदी से करीब आठ किलोमीटर दूर बानपुर क्षेत्र का हीरानगर गांव है जिसमें जगत नगर निवासी वीरेंद्र (35) पुत्र बाबूलाल रजक के चाचा लालू का खेत है। परिजनों के अनुसार, बुधवार को वीरेंद्र अपने घर से निकल आया था, इसके बाद वापस नहीं लौटा और यहां हीरानगर में आकर मजरा खैरो में खेत में लगे महुआ के पेड़ की डाल पर शर्ट का फन्दा बनाकर फांसी पर लटक गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

इधर, खेत पर पहुंचे चाचा लालू के पुत्र मुकेश ने वीरेंन्द्र का शव पेड़ से लटका देखा तो वीरेंद्र के परिजनों को सूचना दी।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में राप्ती नदी पर बनेगा एक और पुल, पहली किस्‍त जारी

इसके बाद परिजनों ने हीरानगर आकर मृतक की शिनाख्त की। परिजनों के अनुसार वीरेंद्र की पत्नी कौशल्या दिल्ली में घरेलू मजदूरी करती है। पत्नी के वापस न आने को लेकर वीरेंद्र मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। करीब तीन माह पूर्व उसने फांसी लगाकर और जहरीला पदार्थ पीकर जान देने का प्रयास किया था, संयोग से परिजनों ने उसे दोनों ही बार बचा लिया था।

इसे भी पढ़ें-काशी से पटना होते हावड़ा तक हाई स्पीड रेल का सर्वे पूरा, इन गांवों की जमीन हुई चिह्नित

घटना की जानकारी पाकर मृतक की पत्नी घर वापस आ गई। मृतक की दो पुत्रियां हैं, वह दो भाइयों एवं एक बहन में दूसरे नम्बर का था। घटना की सूचना पाकर बानपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मृतक की शिनाख्त के उपरांत पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।