Move to Jagran APP

Lalitpur News: बच्चे के टूटे हाथ को डॉक्टर ने जोड़ा टेढ़ा, परिवार ने दर्ज करवाया मामला

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में डॉक्टर की घोर लापरवाही देखने को मिली है। यहां डॉक्टर के गलत इलाज की वजह से एक बच्चे का भविष्य खतरे में पड़ गया है। दरअसल बच्चे के हाथ में फ्रैक्चर होने पर उसे डॉक्टर के पास इलाज के लिए लाया गया था जिसका इलाज ताे किया गया लेकिन डॉक्टर ने उसके हाथ को टेढ़ा जोड़ दिया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Fri, 12 Apr 2024 12:47 AM (IST)
Lalitpur News: बच्चे के टूटे हाथ को डॉक्टर ने जोड़ा टेढ़ा, परिवार ने दर्ज करवाया मामला
Lalitpur News: बच्चे के टूटे हाथ को डॉक्टर ने जोड़ा टेढ़ा, परिवार ने दर्ज करवाया मामला।

जागरण संवाददाता, ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में डॉक्टर की घोर लापरवाही देखने को मिली है। यहां डॉक्टर के गलत इलाज की वजह से एक बच्चे का भविष्य खतरे में पड़ गया है। दरअसल, बच्चे के हाथ में फ्रैक्चर होने पर उसे डॉक्टर के पास इलाज के लिए लाया गया था, जिसका इलाज ताे किया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसके हाथ को टेढ़ा जोड़ दिया। मामले को लेकर परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

यह है पूरा मामला

थाना व कस्बा पाली निवासी बृजेश झा ने अपर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके पुत्र वंश (08) के  हाथ में खेलते समय फ्रैक्चर हो गया था, जिसका इलाज उसने अर्चित हॉस्पिटल, निर्मल अल्ट्रासाउंड में कराया था। उसका कच्चा पक्का प्लास्टर भी वहीं बंधवाया और पूरा इलाज हुआ, जिसको करीब तीन माह हो चुके हैं। 

आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण बच्चे का हाथ टेढ़ा जोड़ दिया गया है, जिससे बच्चे को परेशानी हो रही है। डॉक्टर से कहने पर टालमटोल की जा रही है। दूसरे डॉक्टर ऑपरेशन की बात कह रहे हैं, जिसका खर्चा एक से दो लाख बता रहे हैं। 

इसकी शिकायत सीएमओ से भी की गई थी। वह गरीब व्यक्ति है। डॉक्टर की लापरवाही से उसके बच्चे का भविष्य खराब हो रहा है। 

शिकायत को गम्भीरता से लेकर अपर एसपी ने अभियोग दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए, जिसके अनुपालन में सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 338 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।