Move to Jagran APP

Lalitpur News: माता-पिता को छत से नीचे फेंककर भी नहीं माना मन तो बेटे ने ईंट से हमला कर दोनों की ली जान

माता-पिता छत पर बैठकर खाना खा रहे थे तभी अचानक उनका बेटा भीकम भी वहां आ गया। वह पास बैठकर उनको परेशान करने लगा। माता-पिता के मना करने पर वह उग्र हो गया और इसके बाद झगड़ा करते-करते अचानक उसने अपने पिता को छत से नीचे फेंका दिया।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Thu, 15 Dec 2022 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 15 Dec 2022 10:34 AM (IST)
Lalitpur News: माता-पिता को छत से नीचे फेंककर भी नहीं माना मन तो बेटे ने ईंट से हमला कर दोनों की ली जान
मृतक माता-पिता और रस्सी से बांधा गया आरोपी भीकम

ललितपुर, ब्यूरो: सदर कोतवाली क्षेत्र के लखनपुरा गाँव में बीती रात मानसिक रूप से विक्षिप्त पुत्र ने झगड़ा करने के बाद माता-पिता को छत से नीचे फेंक दिया। इसके बाद उसने आपने माता-पिता पर ईंट से हमला करके दोनों को मौत के घाट उतार दिया। हादसे के बाद मौके पर पहुँचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद घर के अन्दर जाकर हमलावर पुत्र को पकड़ लिया। पुलिस को सूचना देकर परिवार के लोग दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

loksabha election banner

बेटा था मानसिक रोग से ग्रस्त

लखनपुरा गाँव निवासी पूरन प्रजापति (65) अपनी पत्नी नन्हीबाई (62) के साथ रहते थे। उनका पुत्र भीकम प्रजापति (32) मानसिक रूप से रोगी है। मंगलवार की रात पूरन अपनी पत्नी नन्हीबाई के पास छत पर बैठकर खाना खा रहे थे, तभी अचानक उनका बेटा भीकम भी वहां आ गया। वह पास बैठकर उनको परेशान करने लगा और मना करने पर वह उग्र हो गया। इसके बाद माता-पिता से झगड़ा करने लगा। झगड़ा करते-करते अचानक उसने अपने पिता को छत से नीचे फेंक दिया। यह देखकर नन्हीबाई उसके पास पहुंची तो उसने उनको भी नीचे फेंक दिया।

छत पर रखी ईंट से किया हमला

इसके बाद भीकम ने आवेश में आकर छत पर रखी ईंट से हमला कर अपने ही माता-पिता की जान ले ली। यह देखकर अन्य परिजन सहम गए, लेकिन भीकम का रौद्र रूप देखकर उनकी तरफ किसी ने जाने की हिम्मत नहीं जुटाई। परिजनों की आवाज सुनकर गाँव वाले मौके पर पहुँचे। जिसके बाद भीकम को पकड़ लिया गया। इसके बाद आसपास के लोगों ने घायल पति-पत्नी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

दोनों ने दमतोड़ा, गाँव में छाया मातम

पूरन की नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जबकि माँ की जिला अस्पताल में मौत हो गई। दोनों की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया और गाँव में मातम छा गया। पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके पर पहुंचे सीओ अभय नारायण राय ने घटना की जानकारी ली। जखौरा पुलिस ने चचेरे भाई मनोज कुमार प्रजापति की तहरीर पर आरोपी बेटे के खिलाफ धारा 304 ए में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.