Move to Jagran APP

करोड़ से होगा सड़कों की मरम्मत : मन्नू

ललितपुर ब्यूरो : प्रदेश सरकार के सेवायोजन राज्यमन्त्री एवं महरौनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मनोह

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 01:05 AM (IST)
करोड़ से होगा सड़कों की मरम्मत : मन्नू
करोड़ से होगा सड़कों की मरम्मत : मन्नू

ललितपुर ब्यूरो :

loksabha election banner

प्रदेश सरकार के सेवायोजन राज्यमन्त्री एवं महरौनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी शनिवार को मीडिया से रूबरू हुये। उन्होंने कहा कि महरौनी विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत के लिये प्रदेश सरकार द्वारा 5 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये है। इतना ही नहीं जनपद में 1 डिग्री कॉलिज, 1 इण्टर कॉलिज और 1 आइटीआइ कॉलिज की स्थापना भी की जायेगी। साथ ही 1 योगा वेलनेस सेण्टर भी स्थापित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के विकास के लिये विभिन्न कार्याें की सौगातें प्रदान की है। इसके तहत् जनपद में 1 राजकीय डिग्री कॉलिज की स्थापना की जायेगी। महरौनी विधानसभा क्षेत्र में 1 राजकीय इण्टर कॉलिज व 1 आइटीआइ कॉलिज खोला जायेगा। साथ ही जनपद में एक योगा वेलनेस सेंटर खोलने की स्वीकृति भी मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि त्वरित विकास योजना के तहत जनपद की ग्रामीण सड़कों को दुरुस्त करने के लिये मुख्यमंत्री मंत्री द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये है। महरौनी नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत घोषित कराने एवं इसके लिये विशेष पैकेज दिलाये जाने की स्वीकृति जल्द मिल जायेगी। मड़ावरा में एक पोस्टमॉर्टम सेण्टर तथा पाली में 30 बेड का अस्पताल बनाने की माँग मुख्यमंत्री से की है, जिसकी स्वीकृति जल्द मिलने की सम्भावना है। उन्होंने बताया कि साढूमल से भौंटा, गिरार से चौका, बनयाना से अर्जुनखिरिया, कछियाना से तेरा, सिंदवाहा से बैजनाथ तथा जामनी बाँध रोड से तरावली तक सड़क निर्माण के लिये शासन ने धनराशि उपलब्ध करा दी है। बारिश के बाद कार्य शुरू करा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि छपरट नदी पर पुल की स्वीकृति भी मिल गई है। इसके अलावा बरखेरा पुल, पुतली घाट पुल की माँग की है जिसकी जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सीआरएफ के तहत महरौनी से सौजना, सौजना से जगारा, गाईया घाट से बानपुर तथा बार से बानपुर होते हुये बाणाघाट तक के कार्य प्रगति पर है जबकि कुछ कार्य जल्द शुरू होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.