Move to Jagran APP

वाहन चोर गैंग का खुलासा, 2 शातिर बाइक चोर गिरफ्तार

चोरी की 13 मोटरसाइकिलें बरामद, गिरोह के 2 सदस्य फरार ललितपुर ब्यूरो: कोतवाली सदर पुलिस की टीम न

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 01:01 AM (IST)
वाहन चोर गैंग का खुलासा,  2 शातिर बाइक चोर गिरफ्तार
वाहन चोर गैंग का खुलासा, 2 शातिर बाइक चोर गिरफ्तार

चोरी की 13 मोटरसाइकिलें बरामद, गिरोह के 2 सदस्य फरार

loksabha election banner

ललितपुर ब्यूरो:

कोतवाली सदर पुलिस की टीम ने 2 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है, जबकि उनके 2 साथी फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस की टीम ने पकड़े गए आरोपियों से चोरी की 13 मोटरसाइकिल बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने रविवार को पुलिस लाइन्स सभागार में वाहन चोर गैंग का खुलासा करते हुए कहा कि जिले के विभिन्न इलाकों से वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों को दृष्टिगत रखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता एवं क्षेत्राधिकारी सदर हिमाशु गौरव के मार्गदर्शन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली एके सिंह की टीम को वाहन चोरों की गिरफ्तारी में लगाया था। शनिवार देर रात प्रभारी निरीक्षक एके सिंह अपनी टीम और सिविल लाइन्स चौकी इचार्ज चेतराम के साथ घण्टाघर चौराहे के पास गश्त कर रहे थे, तभी एक युवक बिना नम्बर प्लेट की मोटरसाइकिल से आता दिखाई दिया, जिसे रोककर चेकिंग की तो वह गाड़ी से सम्बन्धित कोई कागजात नहीं दिखा सका। बाइक सवार युवक ने पुलिस टीम को अपना नाम बृजभान कुशवाहा पुत्र सुखलाल निवासी मोहल्ला रामनगर बताया। उससे बरामद हुई गाड़ी के बारे में जानकारी की तो पता चला कि उक्त मोटरसाइकिल शोरूम से चोरी की गई थी, जिसका मुकदमा भी पंजीकृत है। कुछ ही कदम की दूरी पर स्थित शनिचरा चौराहे पर बगैर नम्बर प्लेट की पल्सर मोटरसाइकिल पर आ रहे युवक को रोककर चेक किया तो पता चला है कि उस मोटरसाइकिल को बीती 10 जुलाई को ही कम्पनि बाग के बाहर से चुराया गया था। उस पर सवार युवक ने पुलिस टीम को अपना नाम वीकेन्द्र ठाकुर पुत्र सीताराम ठाकुर निवासी ग्राम पटसेमरा थाना कोतवाली बताया। चोरी की मोटरसाइकिल समेत पकड़े गए दोनों युवकों को थाने लाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि वे शातिर वाहन चोर है, वीकेन्द्र ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथी शमशाद पुत्र सुल्तान खान निवासी जेल चौराहा के पीछे मोहल्ला बड़ापुरा एवं दीपचन्द्र पटेल पुत्र नन्दलाल पटेल निवासी ग्राम धौलपुरा थाना नाराहट के साथ मिलकर विभिन्न स्थानों से बाइक चुराते है। अलग - अलग इलाकों से चुराई गई अन्य मोटरसाइकिल ग्राम पटसेमरा की ओर बन्द पड़े टयूबवेल पर शमशाद एवं दीपक की देखरेख में रखी है। पुलिस टीम ने जब टयूबवेल पर छापेमारी की तो शमशाद एवं दीपचन्द पुलिस को देखकर जंगल की तरफ भाग गए। पुलिस टीम को मौके पर 11 मोटरसाइकिल बरामद हुई, जिनकी रजिस्ट्रेशन नम्बर, इजन नम्बर और चेचिस नम्बर के आधार पर जाँच की गई तो पता चला कि अनेक वाहनों के नम्बरों को खुर्दबुर्द करने की कोशिश की गई है। जो नम्बर सही पाए गए उनमें 5 वाहन थाने में दर्ज मुकदमो से सम्बन्धित पाए गए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नम्बर प्लेट पर फर्जी नम्बर अंकित करने पर अभियुक्तों ने कूटरचित अपराध भी किया है। इस कारण आरोपियों के खिलाफ कोतवाली सदर में धारा 379, 41/411, 412, 413, 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

::

बाक्स में,

इस टीम को मिली सफलता

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली एके सिंह चौहान, सिविल लाइन चौकी प्रभारी चेतराम, आरक्षी हसीन खान, धर्मेद्र कुमार, मनोज कुमार, प्रदीप कुमार एवं पंकज चाहर थाना कोतवाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.