Move to Jagran APP

मंडी परिसर के बाहर गर्म रहा चर्चा का बाजार

-- कहौ कुच्छ जितिहै मोदिन . . . . . . लखीमपुर भाजपा समर्थकों का जोश शुरू से ही चरम पर दिखाई दिया। जहां चुनाव के पहले वे अपनी पार्टी को लेकर आश्वस्त दिखे वहीं जीत का आत्मविश्वास उनमें मतगणना के दिन भी कहीं से कम नहीं पड़ा। मतगणना स्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर नहर के पास ठेले पर पानी पीते 70 वर्षीय राम लखन अपने साथियों से बातचीत कर रहे थे। पूछने पर बताया कि वह खेती करते हैं पड़ोस के गांव में रहते हैं। चुनाव परिणाम जानने आए हैं। अपने साथियों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कोई कुछ कहे जीतेंगे प्रधानमंत्री मोदी ही। उन्हें इससे कोई मतलब नहीं था कि लखीमपुर में कौन आगे है या धौरहरा में बस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीत की धुन सवार थी। बकौल उनके कि Þकहौ कुछ जिति है मोदिनÞ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 11:32 PM (IST)
मंडी परिसर के बाहर गर्म रहा चर्चा का बाजार
मंडी परिसर के बाहर गर्म रहा चर्चा का बाजार

लखीमपुर : जहां एक तरफ मतगणना स्थल मंडी परिसर में मतगणना जारी थी। राजनीतिक दलों के वरिष्ठ पदाधिकारी वहां बैठकर अपने चुनाव परिणाम जान रहे थे, वहीं मतगणना को लेकर मंडी परिसर के बाहर चर्चाओं का बाजार गर्म था। हालांकि जिला प्रशासन की सख्त सुरक्षा व्यवस्था के चलते मंडी के बाहर इस बार हर बार जैसी भीड़ नहीं दिखाई दी। फिर भी मंडी के गेट से करीब 25 कदम की दूरी लेकर लोग घरों के आसपास 10 से 12 की संख्या में खड़े होकर चर्चा कर रहे थे। कहीं मुस्लिम वोटों की चर्चा थी, तो कहीं जातिगत आंकड़ों की बात बताकर लोग अलग-अलग पार्टियों के जीतने की बातें कर रहे थे।

loksabha election banner

राजापुर चौराहे से लेकर नहर पटरी, इसके आगे सौजन्या चौराहे तक पुलिस सुरक्षा चाक-चौबंद रही। लोगों को आमतौर पर इस सड़क पर नहीं निकलने दिया गया। फिर भी उस तरफ रहने वाले ग्राम पंचायत राजापुर के आसपास के ग्रामीण भी कभी पान की दुकान पर तो कभी घरों के सामने खड़े होकर सिर्फ मतगणना पर ही चर्चा कर रहे थे। उनकी चर्चा में कभी समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूर्वी वर्मा आगे होती थीं, तो कभी कोई प्रधानमंत्री मोदी के जीतने के कयास लगाता था। इसके अलावा कांग्रेस किस नंबर पर जाएगी यह भी चर्चा का विषय रहा। जातिगत आंकड़ों के साथ-साथ मुस्लिम वोट बैंक किधर गया है यह भी बूढ़े बुजुर्ग चर्चा करते दिखाई दिए।

कहौ कुच्छ जितिहै मोदिन ..

लखीमपुर: भाजपा समर्थकों का जोश शुरू से ही चरम पर दिखाई दिया। जहां चुनाव के पहले वे अपनी पार्टी को लेकर आश्वस्त दिखे, वहीं जीत का आत्मविश्वास उनमें मतगणना के दिन भी कहीं से कम नहीं पड़ा। मतगणना स्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर नहर के पास ठेले पर पानी पीते 70 वर्षीय राम लखन अपने साथियों से बातचीत कर रहे थे। पूछने पर बताया कि वह खेती करते हैं, पड़ोस के गांव में रहते हैं। चुनाव परिणाम जानने आए हैं। अपने साथियों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कोई कुछ कहे जीतेंगे प्रधानमंत्री मोदी ही। उन्हें इससे कोई मतलब नहीं था कि लखीमपुर में कौन आगे है या धौरहरा में, बस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीत की धुन सवार थी। बकौल उनके कि कहौ कुच्छ जितिहै मोदिन।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.