लखीमपुर : चौरासी कोसी परिक्रमा पर लगे प्रतिबंध के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने जोरदार विरोध जताया। सुभाष पार्क से शुरू हुए धरना-प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में राम भक्त शामिल हुए विभागमंत्री संजय मिश्रा तथा जिलाध्यक्ष नंद किशोर अग्रवाल के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में विहिप कार्यकर्ता सुभाषपार्क में जमा हुए। जहां से सदर चौराहे तक जुलूस निकालकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

चौरासी कोसी परिक्रमा पर लगे प्रतिबंध के बाद लखीमपुर-खीरी में भी विश्व हिंदू परिषद ने जोरदार प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी सूर्याश गुप्ता, रामसहारे पांडेय के नेतृत्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। सुभाष पार्क में विशाल सभा को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री आचार्य संजय मिश्रा ने कहा कि राम के देश में ही राम की पूजा अर्चना परिक्रमा पर प्रतिबंध लगा हुआ है। प्रदेश सरकार तुष्टीकरण की नीति अपना कर देश को गुलाम करना चाहती है। जिलाध्यक्ष नंद किशोर अग्रवाल ने कहा कि संतों की गिरफ्तारी से इस सरकार की मंशा जाहिर हो गई है। प्रदेश का मुख्यमंत्री खाते तो हिंदुओं की हैं पर गाते मुसलमानों की हैं। कौशल तिवारी ने भी सभा को संबोधित किया। वाईडी कॉलेज से सेवानिवृत्त डॉ. विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार वोट बैंक के लिए यह राष्ट्रद्रोह जैसा पाप कर रही है। विद्यार्थी परिषद के सूर्याश गुप्ता ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे ही देश में विदेशी कलहाने वाले मुस्लिमों के लिए हमारी पूजा पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

इसके बाद गल्लामंडी से सदर चौराहे तक विशाल जुलूस निकाल कर सदर चौराहा जाम किया, जहां एसडीएम सदर राजेंद्र प्रसाद यादव ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में ज्ञापन लिया। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के बृजेश गुप्ता, सतीश पांडेय, समरेश चंद्र, बैंसवार, कमलेश मिश्रा, ललित पटेल, ऋतुराज बाजपेई, सतीश पांडेय, आदित्य, रामनरायण दीक्षित समेत अनेक लोग मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस