Move to Jagran APP

UP Nikay Chunav: चार जिलों में भाजपा के प्रचार रथ को आज रफ्तार देंगे योगी, पहले चरण के लिए 47 प्रेक्षक नियुक्त

UP Nikay Chunav 2023 यूपी निकाय चुनाव को लेकर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार को कुशीनगर गाजीपुर तथा वाराणसी में भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार करेेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी शुक्रवार को गाजियाबाद तथा मेरठ में संगठनात्मक बैठकें करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Fri, 28 Apr 2023 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2023 05:00 AM (IST)
UP Nikay Chunav: चार जिलों में भाजपा के प्रचार रथ को आज रफ्तार देंगे योगी, पहले चरण के लिए 47 प्रेक्षक नियुक्त
UP Nikay Chunav: भाजपा के प्रचार रथ को आज रफ्तार देंगे CM योगी, चरण के लिए 47 प्रेक्षक नियुक्त

लखीमपुर, सीतापुर। बलरामपुर और गोरखपुर में करेंगे जनसभाएं -केशव मौर्य वाराणसी तो ब्रजेश पाठक कुशीनगर और गाजीपुर में भी करेंगे प्रचार राज्य ब्यूरो, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सीतापुर, लखीमपुर, बलरामपुर और गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। योगी सुबह 11:40 बजे सीतापुर के नैमिषारण्य क्षेत्र के मेला मैदान और दोपहर एक बजे लखीमपुर खीरी के राजकीय इंटर कालेज मैदान में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे।

loksabha election banner

दोपहर 2.30 बजे वह बलरामपुर के छोटा परेड ग्राउंड में जनसभा करेंगे। शाम चार बजे वह गोरखपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित गोरखपुर क्लब में चिकित्सक सम्मेलन को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के इसके बाद शाम 4.55 बजे गोरखपुर के राप्तीनगर क्षेत्र में डा.भीमराव आंबेडकर जूनियर हाई स्कूल में जनसभा को संबोधित करेंगे।उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को वाराणसी में प्रचार करेंगे।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार को कुशीनगर, गाजीपुर तथा वाराणसी में भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार करेेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी शुक्रवार को गाजियाबाद तथा मेरठ में संगठनात्मक बैठकें करेंगे। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेन्द्र कश्यप शुक्रवार को हापुड़, राज्यमंत्री रामकेश निषाद झांसी की नगर पंचायत कटेरा व एरच तथा नगर पालिका बरूआसागर में सम्मेलनों को संबोधित करेंगे। पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसंपर्क करेंगे।

निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 47 प्रेक्षक नियुक्त

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 46 आइएएस अधिकारियों को प्रेक्षक नियुक्त किया है। आयोग की ओर से इस बारे में आदेश जारी कर दिये गए हैं। पहले चरण में प्रदेश के 37 जिलों में निकाय चुनाव होंगे जिनमें 10 नगर निगम भी शामिल हैं। आयोग ने नगर निगमों वाले जिलों में दो जबकि बाकी जिलों में एक प्रेक्षक नियुक्त किया है।

प्रेक्षकों पर संबंधित जिलों में अपनी निगरानी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने की जिम्मेदारी होगी। प्रमुख सचिव आयुष लीना जौहरी और अपर निदेशक पंचायती राज राज कुमार-प्रथम को लखनऊ में प्रेक्षक तैनात किया गया है। प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाष चन्द्र शर्मा और निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण सत्य प्रकाश पटेल को वाराणसी में प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।

सभी प्रेक्षकों को पहले चरण के मतदान के लिए 29 अप्रैल को संबंधित जिलों में पहुंचने के लिए कहा गया है। पहले चरण का मतदान चार मई को होगा। मतदान के बाद समस्त निर्वाचन सामग्री को स्ट्रांग रूम में रखे जाने के बाद आयोग को सूचित करके प्रेक्षक जिला मुख्यालय छोड़ेंगे। उन्हें मतगणना के लिए 11 मई को संबंधित जिले में पहुंचना होगा। मतगणना 13 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.