Move to Jagran APP

पांच साल से ट्रामा की बेपरवाही, कार्यदायी संस्था के एमडी तलब

खीरी जिले के ओयल कस्बे में वर्ष 2015 से बन रहे ट्रामा सेंटर का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:50 PM (IST)
पांच साल से ट्रामा की बेपरवाही, कार्यदायी संस्था के एमडी तलब
पांच साल से ट्रामा की बेपरवाही, कार्यदायी संस्था के एमडी तलब

लखीमपुर : खीरी जिले के ओयल कस्बे में वर्ष 2015 से बन रहे ट्रामा सेंटर का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। यह मामला जब कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ले रहे विधानसभा की उप समिति के सभापति ज्ञानेंद्र सिंह के सामने उठा तो उन्होंने कार्यदायी संस्था उप्र राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड इकाई 12 की बेपरवाही देखकर कड़ी नाराजगी जताई। सभापति ने एमडी को लखनऊ में ही तलब कर लिया है।

loksabha election banner

ट्रामा सेंटर के लिए कुल 92.43 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ है, जो कार्यदायी संस्था के पास पहुंच गया है। अभी तक ट्रामा सेंटर का कार्य लगभग पूरा हो गया है। कुछ कमियां हैं, जिसे दुरुस्त कराया जाना है। अधिकारियों के मुताबिक कुल बजट में दो करोड़ रुपया फंसा है। एमडी से लगातार पत्राचार हो रहा है, लेकिन वहां से पैसा रिलीज नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से कार्य में कमियां हैं और अभी हैंडओवर नहीं हुआ है। कमिश्नर सहित उच्चाधिकारियों ने कई बार इसका निरीक्षण किया। जिन्हें कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार यह बताते रहे कि जल्द ही काम पूरा हो जाएगा, लेकिन अब तक यह पूरा नहीं हो सका है। यहां कर्मचारियों के कुछ आवास, सीसी आदि बनना है। विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने जिले में सरकारी विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान जब ट्रामा सेंटर का मामला उठा तो बैठक में ही उन्होंने तुरंत कार्यदायी संस्था के एमडी को लखनऊ में तलब करने का निर्देश दिया। डीएसटीओ राजेश सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बजट जब सरकार से जारी है तो इकाई को क्यों नहीं मिला और काम क्यों अधूरा है।

एडीजी ने जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति जानी

एडीजी फायर विजय प्रकाश गुरुवार शाम को जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसपी विजय ढुल के साथ बैठक करके जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति जानी। एडीजी शुक्रवार को भी जिले में रहेंगे और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करके आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। किसान आंदोलन और उनके 26 जनवरी को दिल्ली चलने के आह्वान को लेकर शासन स्तर से सतर्कता बरती जा रही है। इसी को लेकर जिले में लगातार शासन स्तर से वरिष्ठ अधिकारियों को भेजकर स्थितियों पर नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.