Move to Jagran APP

Mishap in Lakhimpur: नेशनल हाइवे 30 पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को कुचला, तीन की दर्दनाक मौत

Lakhimpur में नेशनल हाइवे 30 पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को रौंद दिया। इसमें तो एक की मोके पर ही मौत हो गई। दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक ही गांव के तीन लोगों की मौत से मातम का माहौल है।

By Jagran NewsEdited By: Vrinda SrivastavaPublished: Thu, 24 Nov 2022 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 10:19 AM (IST)
Mishap in Lakhimpur: नेशनल हाइवे 30 पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को कुचला, तीन की दर्दनाक मौत
नेशनल हाइवे 30 पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को कुचला.

लखीमपुर, संवाद सूत्र। नेशनल हाइवे 30 पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को रौंद दिया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना जंगबहादुरगंज बाईपास पर हरियाली ओवर ब्रिज के करीब की है। घटना से इलाके में जाम लग गया। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर जांच पड़ताल की।

loksabha election banner

हरदोई जिले की कोतवाली पिहानी के गांव अंबारी के निवासी जीतू (32) पुत्र दाताराम, गोपाल (47) पुत्र नंदू, रिजवान (22) पुत्र निषाद कस्बा जंगबहादुरगंज में चल रहे रामलीला मेला देखने के लिए घर से आए थे। बुधवार की रात लगभग नौ बजे मेला देख कर वापस जाते समय जंगबहादुरगंज बाईपास पर सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे जीतू की घटनास्थल पर मौत हो गई।

पीआरवी टीम द्वारा सड़क हादसे की जानकारी होने पर एसएचओ पसगवां निर्भय कुमार सिंह व चौकी इंचार्ज जंगबहादुरगंज साहब लाल अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने हादसे में घायल गोपाल व रिजवान को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिक्रमा भिजवाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में दोनों को शाहजहांपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

शाहजहांपुर में इलाज के दौरान रात में गोपाल व सुबह रिजवान की मौत हो गई। सड़कों पर निर्माण सुविधा और सुरक्षा की समीक्षा अभियान के तहत नेशनल हाईवे 30 के इस घटनास्थल वाले ब्लैक स्पॉट को लेकर दैनिक जागरण की मुहिम में पहले ही आगाह किया गया था। लेकिन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जिम्मेदारों ने कोई तवज्जो देना उचित नहीं समझा। जिस कारण एक बार फिर सड़क हादसे ने तीन जाने निगल ली।

घटनास्थल के निकट कोई भी संकेतक वैद्य कट या मोड़ ना होने के कारण राहगीरों को मजबूरन लगभग 500 किलोमीटर की दूरी गलत दिशा में तय करनी पड़ती है। ऐसे में सड़क हादसे की संभावना लगातार बनी रहती है। जिसका नतीजा यह तीन मौतें हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए एक ही बाइक पर तीन लोग सवार थे। वहीं कोई भी हेलमेट नहीं लगाया था। एक ही गांव में तीन मौत के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है।

मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। हाईवे पर कोई भी आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा ना होने के कारण घायलों का इलाज देर से शुरू हो सका। घटना के संबंध में एसएचओ पसगवां निर्भय कुमार सिंह ने बताया हादसे की जानकारी होने के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था। बाइक सवार सभी के परिवारीजन को हादसे के बारे में जानकारी दे दी गई थी। तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.