Move to Jagran APP

समाधान दिवस में 36 में 11 शिकायतें हुई निस्तारित

लखीमपुर : शनिवार को थाना दिवस के मौके पर सर्वाधिक शिकायतें राजस्व विभाग की दर्ज की गईं। ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 11:29 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 11:29 PM (IST)
समाधान दिवस में 36 में 11 शिकायतें हुई निस्तारित

लखीमपुर : शनिवार को थाना दिवस के मौके पर सर्वाधिक शिकायतें राजस्व विभाग की दर्ज की गईं। जिनमें से अधिकांश शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। पसगवां में 12 शिकायतें आईं, जिनमें से एक भी निस्तारण नहीं हो सका। ईसानगर थाने में 10 शिकायतें राजस्व विभाग की आई जिनका तत्काल निस्तारण करा दिया गया। मितौली में कुल छह शिकायतें आई, जिनमें से किसी का भी निस्तारण नहीं हो सका। मोहम्मदी में कुल आठ शिकायतें आईं जिसमे से एक का निस्तारण किया जा सका।

loksabha election banner

पसगवां : डीएम शैलेंद्र कुमार ¨सह ने शिकायतों को सुना और समय से निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण आपसी बातचीत व समझौते से कराए जाने पर जोर दिया। एसपी पूनम ने कहा कि तहसील व ब्लॉक स्तर के कर्मचारी राजनीति से दूर रहकर अपने व्यवहार में सुधार लाएं। ताकि पीड़ित को बेवजह दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़े। उन्होंने एक शिकायत कर्ता से मोबाइल फोन पर वार्ता कर समाधान के संबंध में जानकारी ली।

मितौली : थाना परिसर में एसडीएम राम रामदरश राम की अध्यक्षता में हुआ। क्षेत्राधिकारी प्रदीप ¨सह थानाध्यक्ष पुनीत कुमार ¨सह की उपस्थिति में कुल 6 शिकायतें आई। जिसमें राजस्व विभाग तथा पुलिस विभाग की 3 -3 शिकायतें प्राप्त हुईं। 6 शिकायतों में से किसी भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका।

ईसानगर : समाधान दिवस के मौके पर सरकारी कर्मचारी की अनुपस्थित होने के कारण विधायक ने कड़ी नाराजगी जताई। ईसानगर व कोतवाली धौरहरा में विधायक बालाप्रसाद अवस्थ ने विद्युत, विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने पर कड़ी नाराजगी जताई। ईसानगर थाने पर कुल 10 शिकायतें आईं। जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गई।

मोहम्मदी : डीएम शैलेंद्र कुमार ¨सह व पुलिस अधीक्षक पूनम की मौजूदगी में तमाम फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण के आदेश अपने अधीनस्थों को दिए। डीएम को स्वास्थ्य केंद्र में 3 माह से बंद एक्सरे मशीन के संबंध में भी अवगत कराया गया। बार संघ द्वारा जिलाधिकारी को शस्त्र लाइसेंस के संबंध में एक पत्र दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.