Move to Jagran APP

दिनभर छाए रहे बादल, रुक-रुक कर बारिश

मंगलवार को भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 10:17 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 10:17 PM (IST)
दिनभर छाए रहे बादल, रुक-रुक कर बारिश
दिनभर छाए रहे बादल, रुक-रुक कर बारिश

लखीमपुर : मंगलवार को भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। ठंडी हवाएं चलती रही, रुक-रुक कर बीच में रिमझिम बारिश हुई वहीं शाम पांच बजे के करीब मूसलधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

loksabha election banner

सुबह के वक्त भी कुछ देर के लिए पानी तेज गिरा इसके बाद दोपहर में हल्की बूंदाबांदी हुई। शाम के वक्त फिर पानी कुछ समय के लिए तेज हो गया। वहीं खेतों में फिलहाल धान, मूंगफली और तिल की फसल पूरी तरीके से पकी खेतों में खड़ी है लेकिन, इस बारिश ने फसलों को बुरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

बीते दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर की सड़कों के किनारे जलभराव हो गया है। वहीं ढालू जगहों पर भी जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर के राजगढ़, ईदगाह की बलदेव नगर कालोनी में रास्तों पर पानी भर जाने से एक बार फिर लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हवाएं पहले से और ज्यादा ठंडी हो जाने के कारण लोगों को अब ठंड के मौसम का भी एहसास होने लगा है हालांकि बारिश के बाद शहर में मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने भले ही अपना संचारी रोग अभियान चलाया हो लेकिन, अभी तक कहीं किसी तरह का एंटी लारवा का छिड़काव शहर में नहीं देखा गया है। बारिश के बाद सड़कों के किनारे भरे पानी और आबादी में आसपास गड्ढों में पानी भरने से मच्छरों का काफी प्रकोप हो गया है। नालियां जाम होने से शाम के वक्त हुई तेज बारिश से कोतवाली के आसपास सदर चौराहे पर काफी पानी भर गया। इसके अलावा हिदायत नगर की गलियों में भी जलभराव हो गया। जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कतें हुई। गंगोत्री नगर कालोनी शिव कालोनी कमलापुर जैसे निचले क्षेत्रों में लोगों की चिताएं और बढ़ गई हैं। पसगवां क्षेत्र में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खेतों में धान की खड़ी फसल और कटी हुई फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

बेलरायां: तराई सहित समूचे इलाके में रविवार सायं पांच बजे से रुक- रुक कर हो रही बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। बनबसा बैराज से करीब साढ़े चार लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के प्रशासनिक अलर्ट ने भारत-नेपाल सीमा से सटे निचले स्थानों में बसे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

अजबापुर: किसानों की पकी खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच रहा है। पानी भर जाने से किसान फसल खेत से नहीं उठा पा रहे हैं।

रुकुंदीपुर: बेमौसम बरसात से धान, गन्ने की फसल आखिर बर्बादी की कगार पर आ चुकी है।

मोहम्मदी: पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं हैं। इस बारिश के कारण खेतों में पानी भरने से किसानों की धान, गन्ना, केला व लाही आदि की फसलें तबाह हो गई हैं।

भारी बारिश के चलते अलर्ट घोषित।

कचियानी: किसानों ने कहा हम लोगों ने धान और गन्ने की फसलों पर काफी मेहनत की जिससे खेतों में लहलहाती फसलों को देख हम उत्साह से भर गए लेकिन, क्या मालूम था ईश्वर हम सभी के परिश्रम पर यूं पानी फेर देगा। एक महीने में दूसरी बार आंधी पानी के कहर से हमारी फसलें गिर गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.