Move to Jagran APP

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हरिहरपुर नया कंटेनमेंट जोन घोषित

दिल्ली से आए प्रवासी श्रमिक की रिपोर्ट मिली पॉजिटिव। आरोग्य सेतु एप पर दो कोरोना पॉजिटिव दिखे। चिकित्सकों ने किया खंडन बताया हरगोविदपुर का मामला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 11:11 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 11:11 PM (IST)
कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हरिहरपुर नया कंटेनमेंट जोन घोषित
कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हरिहरपुर नया कंटेनमेंट जोन घोषित

लखीमपुर : थाना क्षेत्र मितौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत ओड़हरा के मजरा हरिहरपुर में दिल्ली से आए प्रवासी मजदूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उपजिलाधिकारी दिग्विजय सिंह व क्षेत्राधिकारी शीतांशु ने हरिहरपुर गांव पहुंचकर प्रवासी मजदूर को मुख्यालय के लिए भेज दिया। उपजिलाधिकारी ने गांववासियों से बाहर ना निकलने की अपील करते हुए बहुत ही सावधानी बरतने को कहा। हरिहरपुर गांव को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है, नियमों का उल्लंघन कोई व्यक्ति करेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों के मुताबिक प्रवासी मजदूर सुमित पुत्र राजेश कागजों पर तो होम क्वॉरंटाइन था, लेकिन एक भी नियम का पालन नहीं कर रहा था। पास के गांव में मजदूरी करने की बात लोगों ने बताई।

loksabha election banner

आरोग्य सेतु एप पर दो कोरोना पॉजिटिव दिखने से खलबली

पिछले तीन चार दिनों से मोबाइल फोनों में डाउनलोड आरोग्य सेतु एप पर अलग-अलग दूरियों से दो कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना प्रदर्शित हो रही है। जिसे लेकर लोगों ने समाज, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को चेताने के लिए इस मामले की स्क्रीन शाट लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब जमकर वायरल किया। जिसमें लोगों ने शहर के लोगों को सचेत व जागरूक होने का संदेश भी बढ चढ़कर दिया। हालांकि इस एप पर दो पाजिटिव प्रदर्शित होने की खबर पर शहर के लोगों में एक अज्ञात भय भी समाया है। कि आखिर यह दो पॉजिटिव कौन व कहां के है। हालांकि आरोग्य सेतु एप पर इस प्रकार की खबर को लेकर लोगों में तरह-तरह की प्रतिक्रिया का माहौल बन चुका है।

इस मामले पर एसडीएम अखिलेश यादव सीएचसी प्रभारी कुंभी ने बताया कि पिछले दिनों ग्राम हरगोविदपुर के जो मामले पॉजिटिव आए थे। उन्हीं के संबंध में एप पर दो पॉजिटिव प्रदर्शित हो रहे हैं। शहर के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रत्येक घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.