Move to Jagran APP

Road Accident in Lakhimpur: लखीमपुर में बड़ा सड़क हादसा, कार पलटने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत

Road Accident in Lakhimpur मंगलवार तड़के लखीमपुर के पलिया तहसील में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा 5 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

By Dharmesh Kumar ShuklaEdited By: Vikas MishraPublished: Tue, 22 Nov 2022 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 09:59 AM (IST)
Road Accident in Lakhimpur: लखीमपुर में बड़ा सड़क हादसा, कार पलटने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत
Road Accident in Lakhimpur: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में दर्दनाक सड़क हुआ

लखीमपुर, जागरण संवाददाता। Road Accident in Lakhimpur: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में मंगलवार तड़के दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिए, जबकि पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

loksabha election banner

दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गए, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन का चालक फरार हो गया है। जाइलो गाड़ी यूपी 26 एम 7999 शाहजहांपुर से सवारियों को लेकर सुबह करीब तीन बजे पलिया के लिए चली थी। गाड़ी में 11 लोग सवार बताए गए हैं। जिसमें अधिकांश शिक्षक थे, जो प्रयागराज से विभागीय प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस अपने तैनाती स्थल पर आ रहे थे।

सुबह करीब पांच बजे रास्ते में गाड़ी जब अतरिया गांव के निकट पहुंची तो सामने से आ रहे वाहन को साइड देते समय जाइलो कार बाढ़ के दौरान टूटी पुलिया के किनारे बने गडढे में पलट गई। गड्ढे में पानी भरा था। गाड़ी के पलटने से उसमें सवार लोग पानी में डूबने लगे और दम घुटने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में दो शिक्षक और तीन श्रमिक शामिल हैं। अभी श्रमिकों की पहचान नहीं हो पाई है। दुघर्टना के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और घायलों को किसी तरह गाड़ी से निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसके कुछ देर बाद ही एसडीएम कार्तिकेय सिंह व तहसीलदार आशीष कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने क्रेन बुलाकर पानी में डूबी गाड़ी को बाहर निकलवाया।  दुघर्टना में मरने वाले शिक्षक उमेश कुमार फरसैया टांडा स्कूल में तथा हरनाम सूड़ा के प्राथमिक स्कूल में तैनात थे। 

पुलिया का गार्ड टूटने से हुई दुर्घटनाः अतरिया के पास जिस जगह पर दुघर्टना हुई है वहां पर बनी पुलिया के दोनों तरफ के गार्ड बीते साल आई बाढ़ में टूट गए थे और तबसे उसे बनाया नहीं गया था। यहां सड़क भी मिट्टी कट जाने से पोल हो गई थी। उसे भी बालू भरकर काम चलाया जा रहा था। वाहनों के क्रास करते समय पुलिया का गार्ड न होने कारण कोहरे में चालक को दिखा नहीं और गाड़ी अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। 

घायल व मृतकों की सूची

  • राजकिशोर पुत्र कृष्ण दात्त शर्मा, विकास नगर हरदोई (मृतक)
  • आकाश पुत्र राजकिशोर, विकास नगर हरदोई (घायल)
  • राजू पुत्र राउत, निवासी सुख्खनपुरवा निघासन, (घायल)
  • विनय पुत्र राउत निवासी सुख्खनपुरवा निघासन (मृतक)
  • राम नरेश पुत्र सम्भर निवासी छब्बापुरवा, पलियाकलां
  • राजेंद्र शुक्ला पुत्र राम सिद्ध शुक्ला, त्रिवेणी टरबाइन लिमिटेड, प्रयागराज (घायल)
  • उमेश पुत्र परम कीर्ति निवासी मकनपुर, बिलासपुर जनपद रामपुर (मृतक शिक्षक)
  • हरनाम चंद्र पुत्र नारायण चंद्र हिम्मत नगर (मृतक शिक्षक)
  • प्रशांत गंगवार पुत्र हरिओम गंगवार निवासी समधाना, कटरा जनपद शाहजहांपुर (घायल)
  • मतीउल्ला खान पुत्र सफाकतउल्ला खान निवासी इब्राहिमपुर, मोहम्मदी खीरी (मृतक)

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.