Move to Jagran APP

जलभराव से हो रहीं दिक्कतें, नहीं दिखता निदान

ल्ले में 11 हजार पावर की लाइन डालकर ट्रांसफार्मर रखा जाना है लेकिन लाइन नहीं पड़ पा रही है क्योंकि मुहल्लेवासी जगह नहीं दे रहे हैं पुराना ट्रांसफार्मर है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 06:37 AM (IST)
जलभराव से हो रहीं दिक्कतें, नहीं दिखता निदान

लखीमपुर : शहर का मुहल्ला ईदगाह, सबसे पुराना वार्ड है। इस वार्ड में सरकारी कर्मचारी, मजदूर तबका, व्यापारी हर वर्ग के लोग रहते हैं। वार्ड की सबसे बड़ी समस्या जलभराव है। नाले तो बनवाए गए, लेकिन उनमें ढाल न होने के कारण पानी का बहाव नहीं हो सका। हर साल होने वाली नालों की सफाई भी सिर्फ कागजों तक ही सीमित रही। इसी के चलते हल्की बारिश भी यहां काफी जलभराव हो जाता है। दैनिक जागरण आपके द्वार अभियान के तहत जब जागरण की टीम ईदगाह मुहल्ला पहुंची तो निवासियों ने अनेक समस्याएं गिनाईं।

loksabha election banner

ईदगाह की निवासी पारुल बताती हैं कि वार्ड में बिजली की बहुत समस्या है, मुहल्ले में 11 हजार पॉवर की लाइन डालकर ट्रांसफार्मर रखा जाना है, लेकिन लाइन नहीं पड़ पा रही है। राजू बताते हैं कि सफाई रहती है। गलियों में इंटरलॉकिग खड़ंजा है। सभासद सर्वेश बराबर निगरानी भी रखते हैं, लेकिन कूड़ेदानों की कमी है। व्यापारी हरीश जायसवाल बताते हैं कि जलभराव की समस्या तो नगर पालिका स्तर की है। सभासद तो सड़कों की सफाई रखते हैं, लेकिन जो नाला बना है उसकी अभी तक सफाई नहीं की गई है। अमित श्रीवास्तव बताते हैं कि सफाई व्यवस्था ठीक है, जलापूर्ति कभी-कभी गड़बड़ होती है। पीके इंटर कॉलेज के पीछे डॉ. आरयू खान के घर के पास से लेकर पप्पी के मकान तक जलभराव की भयंकर स्थिति है।

------------------------------

जारी हैं विकास के प्रयास

सभासद सर्वेश वर्मा बताते हैं कि अभी दो साल भी पूरे नहीं हुए हैं। विकास कार्यों के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। वार्ड में छोटी-बड़ी नौ सड़कें, छह नए हैंडपंप लगवाए गए हैं, छह रिबोर करवाए गए हैं। पीके इंटर कॉलेज के पास एक शौचालय का निर्माण कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.