Move to Jagran APP

मिला था गमला ले आए खजूर, प्रचार कर फंसा प्रत्याशी

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 66 धौरहरा द्वितीय से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:32 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 10:32 PM (IST)
मिला था गमला ले आए खजूर, प्रचार कर फंसा प्रत्याशी

लखीमपुर : जिला पंचायत सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 66 धौरहरा द्वितीय से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी प्रत्याशी लक्ष्मी राम के साथ अजीब वाकया हुआ है। आवंटन के दिन लक्ष्मी राम को चुनाव चिन्ह के रूप में गमला आवंटित हुआ था, लेकिन पति रामचंद्र के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर खजूर का पेड़ ले आईं। इसके बाद गांवों में लक्ष्मी राम ने खूब प्रचार किया। अब लक्ष्मी राम अपना चुनाव प्रचार करके फंस गई हैं। प्रत्याशी ने अधिकारियों को जब इसकी जानकारी दी तो वे भी हैरान हो गए।

loksabha election banner

पति रामचंद्र का कहना है कि उसे पहले चुनाव चिन्ह खजूर का पेड़ दिया गया था। जिसे लेकर उसने प्रचार भी किया, लेकिन बाद में पता चला कि उसका निशान गमला है। खजूर का पेड़ इसी सीट पर दूसरी प्रत्याशी लक्ष्मी देवी पत्नी अमित कुमार को आवंटित है। गुरुवार को यह शिकायत एसडीएम, डीएम और चुनाव आयोग तक को भेजी गई। 11 अप्रैल को कलेक्ट्रेट में जिला पंचायत सदस्यों के लिए प्रतीक चिन्ह आवंटन हुआ था।

इस सीट पर प्रतीक चिन्ह वितरण में लगे डायट प्रवक्ता महेंद्र वर्मा का कहना है कि यह खुद प्रत्याशी की गलती से हुआ है। सभी प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव निशान की कॉपी कार्यस्थल पर चस्पा थी। अधिकांश प्रत्याशी यह सूची देख लेते हैं और चिन्ह रिसीव नहीं करते, लेकिन लक्ष्मी राम के पति रामचंद्र ने लक्ष्मी देवी पत्नी अमित कुमार का निशान रिसीव किया है। खुद उनका चुनाव चिन्ह रिसीव ही नहीं है। उन्होंने कहा कि आयोग सहित उच्च अधिकारियों को सभी साक्ष्य भेजे जा चुके हैं।

अपनी फोटो लगाकर वोट मांगने वाले को पुलिस ने पकड़ा पंचायत चुनाव में पड़ोस की महिला प्रत्याशी के चुनाव निशान के साथ अपना नाम व फोटो लगाकर वोट मांगना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने उसको पकड़ लिया है। शुक्रवार को दैनिक जागरण में प्रमुखता से छपी प्रत्याशी की जगह पड़ोसी मांग रहा अपनी फोटो लगाकर वोट खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने संबंधित व्यक्ति को पकड़ लिया है। दरअसल पंचायत चुनाव को लेकर विचित्रनगर से एक महिला प्रत्याशी ने नामांकन कराया था। उसे नामांकन के बाद चुनाव चिन्ह भी आवंटित हो गया, लेकिन उसके चुनाव चिन्ह पर पड़ोस के ही व्यक्ति ने अपना नाम व फोटो लगाकर छपवाए पर्चे जगह-जगह चस्पा कर दिए। जिसे देखकर हर कोई दुविधा में था। महिला प्रत्याशी का पोस्टर पर नाम भी नहीं अंकित था, जो चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन था। इस खबर का संज्ञान लेते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.