Move to Jagran APP

कोरोना काल में 365 अस्थि कलश गंगा में हुए थे विसर्जित

कोरोना काल में गोला नगर में वर्षों से अपनों की प्रतीक्षा कर रहे मृतकों के अस्थि कलश के विसर्जन समाजसेवी महेश पटवारी के प्रयासों से हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 10:26 PM (IST)
कोरोना काल में 365 अस्थि कलश गंगा में हुए थे विसर्जित

लखीमपुर: कोरोना काल में गोला नगर में वर्षों से अपनों की प्रतीक्षा कर रहे मृतकों के अस्थि कलश के विसर्जन समाजसेवी महेश पटवारी के प्रयासों से हुआ।

loksabha election banner

महेश पटवारी ने छोटी काशी के मुक्तिधाम में रखे 365 अस्थि कलश के विसर्जन न होने को लेकर 30 अगस्त 2020 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। जिससे प्रभावित होकर नगर की बाथम वैश्य महासभा ने अस्थि कलश के विसर्जन का निर्णय लिया। महासभा के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता गुड्डन ने मुक्तिधाम समिति के अध्यक्ष पवन कुमार साहनी से वार्ता कर एसडीएम अखिलेश यादव से विसर्जन के लिए लिखित अनुमति ली । इसका समाचार भी 5 सितंबर को दैनिक जागरण में प्रकाशित हुआ था। 17 सितंबर पितृ विसर्जन अमावस्या को महेश पटवारी की अगुवाई में राजेश कुमार गुप्ता गुड्डन, ओम प्रकाश गुप्ता, मिथिलेश गुप्ता, अवधेश जायसवाल, राजीव गुप्ता और अनिल गुप्ता फौजी सभासद पंकज गुप्ता श्यामू गुप्ता सिद्धार्थ शुक्ला समेत अस्थि कलश मुक्ति रथ लेकर फर्रुखाबाद गंगा घाट के लिए रवाना हुए। नगर में इस रथयात्रा का पुष्प मालाओं से जगह-जगह स्वागत हुआ फर्रुखाबाद में गंगा घाट पर गायत्री परिवार के पंडित प्रेम दीक्षित और पुरोहित रंजीत मौर्य ने वेद मंत्रोच्चार के साथ 365 अस्थि कलश गंगा जी में विसर्जित करवाए। विसर्जन के पश्चात हवन पूजन श्राद्ध तर्पण हुआ।

इसी के साथ महेश कुमार पटवारी ने कोरोना काल में गोवंश के पीने के लिए रखी गई ना दो में दोनों वक्त पानी भरकर प्यासे गोवंशों की प्यास बुझाई।

ट्रेक्टर पर तिरंगा लगाकर रैली निकालेंगे

निघासन : सपा कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में मंगलवार को ट्रेक्टर पर तिरंगा झण्डा लगाकर रैली निकालेंगे। पूर्व लोकसभा प्रभारी चौधरी हिमांशु पटेल के नेतृत्व में किसान रैली का आयोजन होगा।किसान ढखेरवा चौराहे से निघासन तक ट्रैक्टर रैली निकालेगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.