Move to Jagran APP

नियम कानून ताक पर ट्रिपलिग कर फर्राटा भर रहे दोपहिया वाहन

फिर भी लाखों की संख्या में भी नहीं आ रही। सहायक संभागीय परिवहन विभाग द्वारा चलाए गए अभियान के बावजूद शहर में बिना हेलमेटसीट बेल्ट चलने वालेड्राइविग के दौरान मोबाइल पर बात करने वालों की संख्या में कमी नहीं आई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 09:44 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 09:44 PM (IST)
नियम कानून ताक पर ट्रिपलिग कर फर्राटा भर रहे दोपहिया वाहन
नियम कानून ताक पर ट्रिपलिग कर फर्राटा भर रहे दोपहिया वाहन

लखीमपुर : सड़क सुरक्षा को लेकर एक तरफ सहायक संभागीय परिवहन विभाग की ओर से अभियान चलाया जा रहा है, दूसरी तरफ शहर की सड़कों पर दुपहिया वाहनों पर ट्रिपलिग के नजारे आम हो चुके हैं।इतना ही नहीं कारों में सीट बेल्ट भी लगाने की जरूरत लोग नहीं समझ रहे।

loksabha election banner

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन शहर की परंपरा बन चुका है जिसके चलते दुर्घटनाओं की संख्या में भी इजाफा हुआ है इसे रोकने में परिवहन विभाग कहां तक सफल है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आए दिन शहर के प्रमुख मार्गों पर दुर्घटनाएं हो रही है फिर भी लाखों की संख्या में भी नहीं आ रही।

सहायक संभागीय परिवहन विभाग द्वारा चलाए गए अभियान के बावजूद शहर में बिना हेलमेट, सीट बेल्ट चलने वाले, ड्राइविग के दौरान मोबाइल पर बात करने वालों की संख्या में कमी नहीं आई है। इसमें ट्रैफिक का पालन करवाने वाले पुलिस विभाग के सिपाही भी शामिल हैं। दर्शाए गए चित्र में कलेक्ट्रेट के निकट सपा कार्यालय के पास बाइक चला रहा सिपाही जहां बिना हेलमेट के है वहीं , वहीं शहर के प्रमुख हीरालाल धर्मशाला के सामने ओवर ब्रिज के नीचे से जा रही कार में बिना बेल्ट के ड्राइवर गाड़ी चला रहा है रोडवेज बस स्टैंड वाली सड़क पर बाइक पर ट्रिपलिग का ²श्य भी है जहां बिना हेलमेट के फर्राटा भर रहे युवक है यह कुछ ²श्य तो बानगी भर हैं। पूरे जिले भर में यही हाल है।

एआरटीओ प्रवर्तन आरके चौबे का कहना है कि अभियान चलाकर शक्ति की जा रही है दूसरे दिन उन्होंने हेलमेट सीट बेल्ट मोबाइल को लेकर रामापुर चौराहा और पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के निकट जो अभियान चलाया उसमें अब तक 138 लोगों के चालान किए हैं शहर में अंदर भी अभियान चलेगा और सस्ती होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.