लखीमपुर, जेएनएन। धौरहरा से सांसद रेखा वर्मा पर मोहम्मदी कोतवाली में तैनात एक सिपाही ने थप्पड़ मारने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। सिपाही श्याम स‍िंंह का कहना है सांसद ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। जिससे वह बुरी तरह से दहशत में है।

मोहम्मदी कोतवाली की जीडी में सांसद के खिलाफ तस्करा भी डाला गया है। इधर रविवार रात हुई इस घटना के बाद सोमवार शाम मोहम्मदी कोतवाली में सिपाही की तहरीर पर सांसद रेखा वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रविवार की देरशाम को मोहम्मदी के शिवाला बड़े मन्दिर पर सांसद रेखा वर्मा के चुनाव जीतने के बाद मोहम्मदी में कार्यकर्ताओं ने उनके प्रथम आगमन पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया था।

सांसद की सुरक्षा व्यवस्था में आरक्षी श्याम स‍िंंह की ड्यूटी भी वहां लगी थी। कार्यक्रम समापन के बाद रात 11 बजे के करीब सांसद का स्कोर्ट करते हुए थाना सीमा ग्राम रामपुर मिश्र चौकी पर पहुंचे तथा वाहन रोककर सभी लोग सांसद का अभिवादन कर अनुमति चाही गई। जिस पर सांसद ने सभी पुलिस कर्मियों को वापस जाने के लिए कहा। सभी लोग गाड़ी में बैठकर जैसे ही मोहम्मदी थाने की ओर रवाना हुए।

आरोप है कि कुछ दूर चलने के बाद सांसद रेखा वर्मा ने कांस्टेबल पंकज राजपूत के मोबाइल पर गाड़ी रोकने के लिए फोन किया। आरक्षी श्याम स‍िंंह ने गाड़ी रोक दी। तभी पीछे से सांसद की गाड़ी आ गई। बताते हैं कि तभी सांसद ने श्याम स‍िंंह को बुलाया और गाली-गलौज करते हुए उसके  गाल पर थप्पड़ मार दिया। सिपाही का कहना है कि सांसद ने थप्पड़ मारने के बाद कहा कि सुधर जाओ नहीं तो जान से मरवा दूंगी। एसपीे पूनम ने बताया क‍ि मोहम्मदी में इस आशय की घटना का मामला संज्ञान में आया है। सिपाही की तहरीर पर कोतवाली मोहम्मदी में मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस विवेचना कर रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

सांसद ने आरोप को स‍िरे से नकारा 

सांसद रेखा वर्मा ने कहा क‍ि ये कहना गलत है कि मैने किसी सिपाही के थप्पड़ मारा है। हां, एक सिपाही ने कुछ अभद्रता की थी जिसके लिए उसे डांंट दिया गया था। हमने मोहम्मदी पुलिस द्वारा कराए जा रहे अवैध खनन की शिकायत भी शासन से की थी। इसलिए ये सारे आरोप स्थानीय राजनीति से प्रेरित हैं और निराधार हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Gupta