Move to Jagran APP

सड़कों पर उतरे अधिकारी, किया गया अतिक्रमण का चिन्हीकरण

पलियाकलां (लखीमपुर) : आखिरकार इलाके के लोगों को अतिक्रमण की समस्या से निजात दिलाने के लिए अधिकारी स

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 10:52 PM (IST)
सड़कों पर उतरे अधिकारी, किया गया अतिक्रमण का चिन्हीकरण
सड़कों पर उतरे अधिकारी, किया गया अतिक्रमण का चिन्हीकरण

पलियाकलां (लखीमपुर) : आखिरकार इलाके के लोगों को अतिक्रमण की समस्या से निजात दिलाने के लिए अधिकारी सड़कों पर उतरे। इसको लेकर पिछले कई दिनों से प्रक्रिया चल रही थी। तय हुआ था कि गुरूवार को बलपूर्वक अतिक्रमण हटवा दिया जाएगा, लेकिन अधिकारियों ने थोड़ी नरमी बरती। उन्होंने लोगों को एक दिन का समय देकर खुद ही हर तरह का अतिक्रमण हटा लेने की अपील की। साथ ही अतिक्रमण से ग्रसित सड़कों का ¨चहीकरण भी करवाया गया। अब शुक्रवार को अगर किसी का अतिक्रमण मिलता है तो उसे न सिर्फ बलपूर्वक हटवाया जाएगा बल्कि उससे जुर्माना वसूलने की भी कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

गुरूवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप यादव, तहसीलदार आलोक कुमार, ईओ आरके भार्गव, एसएसआइ रामबरन पुलिस फोर्स के साथ सड़कों पर उतरे। सबसे पहले चौकी तिराहे पर अभियान चलाया गया। यहां पर अतिक्रमणकारियों ने खुद ही अपना सामान समेट लिया था। जिसके बाद नाले से 15 फिट तक ही सामान रखने के निर्देश दिए गए। बाकायदा नगर पालिका द्वारा इसकी नपाई की गई और चूना आदि डालकर चिन्हीकरण कर दिया गया। इसके पश्चात सभी स्टेशन रोड पर मेला मैदान के पास पहुंचे जहां पर अतिक्रमण की समस्या सबसे गंभीर है। इस जगह पर फल के ठेले वालों को हटा दिया गया और यहां दुकानें न लगाने के निर्देश दिए गए। हालांकि फल वालों की समस्याओं को समझते हुए एक हल निकाला गया है, जिसके बाद फल की फड़ पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के बाहर सड़क किनारे लगवाई जाएगी। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है और विचार विमर्श जारी है। टीम ने स्टेशन रोड, पुराना बस स्टैंड, दुधवा रोड, सीओ आफिस के आस पास अतिक्रमण को हटवाया और चिन्हीकरण किया। सीओ ने बताया कि शुक्रवार को यदि किसी का अतिक्रमण मिला तो उसे बलपूर्वक हटवाकर नियमानुसार जुर्माना वसूला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.