Move to Jagran APP

सर्वर डाउन, कैंपों से भाग रहे बिजली अधिकारी

सरकार बिजली बिलों के सरचार्ज में सौ फीसदी की छूट दे रही है। उपभोक्ताओं के लिए यह योजना 15 फरवरी तक ही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:44 PM (IST)
सर्वर डाउन, कैंपों से भाग रहे बिजली अधिकारी

लखीमपुर : सरकार बिजली बिलों के सरचार्ज में सौ फीसदी की छूट दे रही है। उपभोक्ताओं के लिए यह योजना 15 फरवरी तक ही है। इस अवधि में रजिस्ट्रेशन करा लेने वाले उपभोक्ता को 31 मार्च तक छूट योजना का लाभ मिलना है लेकिन, बिजली विभाग के सर्वर डाउन की समस्या से उपभोक्ताओं को राहत मिलती नहीं दिखती। यह हाल तब है जब बिजली दफ्तरों के परिसर में ही टॉवर लगाए गए हैं। सर्वर समस्या की वजह से उपभोक्ताओं के बिजली बिलों की गड़बड़ी ठीक नहीं हो पा रही है, इससे उन्हें छूट योजना का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। इस कारण कैंपों में बिजली अधिकारियों को उपभोक्ताओं के गुस्से का सामना करना पड़ रहा और वे कैंपों को छोड़कर भाग रहे हैं।

loksabha election banner

एकमुश्त समाधान योजना के तहत खीरी जिले के लखीमपुर, निघासन और मितौली डिवीजन में 31 हजार तथा गोला, मोहम्मदी और पलिया डिवीजन में 32 हजार उपभोक्ताओं को छूट योजना का लाभ दिया जाना था लेकिन, आंकड़ों पर गौर करें तो इस योजना में उपभोक्ताओं को लाभ मिलने में कई अड़चने हैं। जिसके कारण लाभ पाने वाले उपभोक्ताओं का आंकड़ा आगे नहीं बढ़ पा रहा है। अब तक जिले के निघासन डिवीजन में कुल 4200, मितौली में 5800, लखीमपुर में सबसे कम 2600, गोला में 3500, मोहम्मदी में पांच हजार तथा पलिया में 4500 उपभोक्ताओं का ही रजिस्ट्रेशन हो पाया है। कैंपों में उपभोक्ताओं की भीड़ तो लग रही है लेकिन, सर्वर की समस्या के कारण ज्यादा उपभोक्ताओं को लाभ नहीं मिल पा रहा है। अधीक्षण अभियंता आरडी यादव कहते हैं कि जिले में अब तक 42 प्रतिशत बकाएदार उपभोक्ताओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। सर्वर की समस्या है लेकिन, ज्यादा से ज्यादा लोगों तक फायदा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

कचहरी में खुला राजस्व काउंटर : बिजली विभाग ने कचहरी स्थित पॉवर हाउस में उपभोक्ताओं के लिए नया राजस्व काउंटर खोला है, जहां पूरे शहर के उपभोक्ता बिजली बिल जमा कर सकते हैं। नए काउंटर से लोगों को काफी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.