Move to Jagran APP

24325 कर्मचारियों से कराया जाएगा पंचायत चुनाव

पंचायत चुनाव की ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों की डाटा फीडिग 20 जनवरी तक लगभग पूरी हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:59 PM (IST)
24325 कर्मचारियों से कराया जाएगा पंचायत चुनाव
24325 कर्मचारियों से कराया जाएगा पंचायत चुनाव

लखीमपुर: पंचायत चुनाव की ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों की डाटा फीडिग 20 जनवरी तक लगभग पूरी हो चुकी है। सिर्फ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया, तहसील निघासन भूलेख एवं संग्रह, इंडियन बैंक व आर्यवर्त बैंक लखीमपुर में कार्य शेष हैं। चुनाव के लिए कुल 349 विभागों-अनुभागों के 24325 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जल्द ही अन्य सभी 81 कर्मचारियों की फीडिग होगी है।

loksabha election banner

जिले में अब कुल 1165 ग्राम पंचायतों में पंचायत चुनाव कराया जाना है। आयोग ने जिला प्रशासन को 20 जनवरी तक आखिरी तिथि तय की थी, हालांकि अभी तक आयोग की वेबसाइड खुली हुई है। फीडिग के बाद कर्मचारी प्रशिक्षित होंगे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मधुलता सिंह का कहना है कि यहां सभी विभागों ने काफी सहयोग से काम किया।

नहीं आई गाइडलाइन, आरक्षण को लेकर रही अटकलें

जिलेभर में गुरुवार को पंचायत चुनाव के लिए जारी होने वाले आरक्षण को लेकर दिनभर अटकलें रहीं। ग्राम प्रधानों व उम्मीदवारों ने ब्लॉक से लेकर डीपीआरओ कार्यालय तक संपर्क साधना शुरू कर दिया। विभाग के कई कर्मचारियों ने भी अफवाहों को हवा दी, लेकिन प्रभारी डीपीआरओ जेके गौड़ ने शासन से गाइड लाइन जारी न होने का हवाला दिया। उन्होंने बताया कि शासन से निर्णय आने के बाद ही आरक्षण प्रक्रिया लागू की जाएगी।

पलिया बार एसोसिएशन चुनाव आज पलिया बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। अपने पक्ष में मतदान को लेकर प्रत्याशियों ने पूरे दिन अधिवक्ताओं से संपर्क किया। कई दिनों से चल रही प्रक्रिया के दौरान अब प्रत्याशियों ने अंतिम चरण की तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव की प्रक्रिया कई दिनों से चल रही है। मुख्य चुनाव अधिकारी मधुसूदन तिवारी ने बताया कि शुक्रवार को सुबह से मतदान शुरू होगा और दोपहर साढ़े तीन बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। मतदान से पहले गुरुवार को अंतिम दिन होने के कारण प्रत्याशियों ने जोर शोर से संपर्क कर मेहनत की और देर शाम तक साथी वकीलों के घर जाने का सिलसिला जारी रहा। कोषाध्यक्ष पद छोड़कर बाकी सभी पदों पर चुनाव होना है। इसमें अध्यक्ष पद पर तीन व बाकी पदों पर दो-दो प्रत्याशी मैदान में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.