Move to Jagran APP

42 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

जिले में बीते 24 घंटों में 42 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 11:14 PM (IST)
42 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

लखीमपुर : जिले में बीते 24 घंटों में 42 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बीते 24 घंटों में लैब से कुल 1054 रिपोर्ट प्राप्त हुई, जो सभी नेगेटिव हैं। छह अन्य लैब व 36 एंटीजेन से पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। जो नए 42 संक्रमित हैं, उसमें तहसील सदर क्षेत्र के ही 24 लोग हैं। इसमें गजनीपुर, पोस्ट ऑफिस आवासीय कॉलोनी, शास्त्री नगर, आवास विकास कॉलोनी, सुंदरपुरम,

loksabha election banner

राजगढ़, पिपरिया, गांधीनगर देवकली रोड, राजाजीपुरम, ऑफिसर्स कॉलोनी, गोविदनगर कॉलोनी, गंगोत्री नगर, संतोष नगर, मजरा फार्म, पंजाबी कॉलोनी व कंचनपुरी कॉलोनी में एक-एक और सिविल लाइंस, शांतिनगर, मोती नगर व मिश्राना में दो-दो संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा तहसील पलिया के तीन, तहसील मोहम्मदी के छह, तहसील मितौली के पांच व तहसील गोला के दो संक्रमित हैं। दो केस की अभी ट्रेसिग चल रही है। जिले में अब तक कुल 8088 कोरोना संक्रमण के केस मिले हैं। इसमें 7671 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 314 एक्टिव केस हैं और अब तक 103 लोगों को कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। पंचायत चुनाव में भी रखें कोरोना संक्रमण का भी ख्याल डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को पूरेी शिददत के साथ लड़ें लेकिन कोरोना संक्रमण का भी ध्यान रखें। प्रत्याशी से लेकर मतदाता तक, चुनाव कर्मी से लेकर पोलिग एजेंट तक सभी लोग शारीरिक दूरी का ख्याल रखें। एक दूसरे से हाथ न मिलाएं और हर हाल में मास्क का प्रयोग करें।

सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत)डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसपी विजय दुल के साथ तहसील मितौली, मोहम्मदी व गोला के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया।

डीएम एसपी ने निर्वाचन को सकुशल निर्विघ्नं एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से विभिन्न ने विकासखंड क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों से चुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी हासिल की एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है जो कहीं न कहीं चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि सतर्कता और सावधानी के साथ ही कोविड के संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है। बरबर पहुंचे डीएम एसपी, बरोसी पूजा पर हुई चर्चा, कोविड प्रोटोकाल का करे अनुपालन

डीएम-एसपी ने तहसील मोहम्मदी के बरबर पहुँच कर आगामी बरोसी पूजा के ²ष्टिगत आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी मास्क के जरूरी, दवाई के साथ कड़ाई भी के सूत्र वाक्य को याद रखें। उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते प्रसार को देखते हुए सभी सावधानी व अनुमन्य प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत अनुपालन किया जाए। उन्होंने आयोजन समिति के पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि कोविड-19 की सावधानियों के साथ पूजा अर्चना करें। इस दौरान एसडीएम मोहम्मदी स्वाति शुक्ला, चेयरमैन नगर पंचायत बर्बर नसरीन बानो अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत सपना भारद्वाज एवं बरोसी पूजा आयोजन समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.