Move to Jagran APP

निर्दलीय प्रत्याशी सुशीला ने वापस लिया पर्चा, भाजपा-सपा आमने-सामने

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नामांकन दाखिल करने वाली निर्दलीय प्रत्याशी सुशीला ने पर्चा वापस लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 11:24 PM (IST)
निर्दलीय प्रत्याशी सुशीला ने वापस लिया पर्चा, भाजपा-सपा आमने-सामने
निर्दलीय प्रत्याशी सुशीला ने वापस लिया पर्चा, भाजपा-सपा आमने-सामने

लखीमपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नामांकन दाखिल करने वाली निर्दलीय प्रत्याशी सुशीला ने पर्चा वापस ले लिया है। मंगलवार को निर्वाचन अधिकारी डीएम डॉ. अरविद चौरसिया के समक्ष प्रस्तुत होकर सुशीला ने नाम वापसी की घोषणा की। अब खीरी जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा और भाजपा प्रत्याशी आमने-सामने हैं।

loksabha election banner

अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश भार्गव, सपा प्रत्याशी अंजलि भार्गव तथा निर्दलीय के रूप में सुशीला ने नामांकन कराया था। हालांकि शुरू से सुशीला को सपा के डमी प्रत्याशी के रूप में देखा जा रहा था। सपा प्रत्याशी अंजलि भार्गव का नामांकन सही मिलने व निर्वाचन अधिकारी द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद नामांकन वापस लिया गया। सुशीला जब डीएम के पास नामांकन वापस करने पहुंचीं तो उनके साथ सपा के नेता भी मौजूद रहे। इस बीच डीएम अरविद चौरसिया ने मतदान के संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी है। जिसमें उन्होंने मतदान के नियमों की जानकारी दी है। कहा कि मतदान तीन जुलाई को 11 बजे से तीन बजे के बीच जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में होगा। मतदान करने के लिए सदस्य अपना निर्वाचन प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड या फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर ही पहुंचे। सदस्य के किसी प्रतिनिधि का मत स्वीकार नहीं होगा। अगर सदस्य निरक्षर या ²ष्टि बाधित है और उसे साथी चाहिए तो 48 घंटे पहले ही आवेदन करना पड़ेगा। डीएम ने स्पष्ट किया है कि सदस्य को माता-पिता, पुत्र-पुत्री, भाई-बहन या पति ही साथी के रूप में अधिकृत किए जाएंगे। साथी की उम्र 21 वर्ष पूरी होनी चाहिए। डीएम ने कहा कि सदस्यों को कलेक्ट्रेट के पिछले गेट से इंट्री दी जाएगी।

गोशाला का निरीक्षण

खंड विकास अधिकारी बेहजम राकेश कुमार सिंह ने रायपुर बुजुर्ग गांव में गोशाला का निरीक्षण किया। गोशाला में अधिक गायें होने के कारण व्यवस्था पर्याप्त नहीं है जिसके लिए वहां पर धूप और बरसात के बचाव के वास्ते वहां पर अतिरिक्त टीन शेड लगवाने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.