Move to Jagran APP

Kushinagar News: कटहल तोड़ने के विवाद में युवक की हत्या, लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

घटना विशुनपुर बरियापट्टी के टोला बहपुरवां में हुई। एक शख्स ने अपने बाग में स्थित कटहल के पेड़ को बेच दिया था। महीने भर बाद पेड़ खरीदने वाला व्यक्ति कटहल नहीं काटा तो मालिक ने किसी और को बेच दिया। इसी को लेकर मारपीट हुई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 26 May 2023 12:59 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 12:59 PM (IST)
Kushinagar News: कटहल तोड़ने के विवाद में युवक की हत्या, लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट
रोते-बिलखते परिजन व घटनास्थल पर पूछताछ करती पुलिस। -जागरण

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले के विशुनुपरा के विशुनपुर बरियापट्टी के टोला बहपुरवां में कटहल तोड़ने के विवाद में लाठी डंडे से पीटकर युवक की हत्या कर दी गई। भाई को पीटकर अधमरा कर दिया। आरोपित पक्ष का भी एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। तनाव को देखते हुए चार थानों की पुलिस गांव में तैनात कर दी गई। पिता की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

बहपुरवां टोले के गाम्हा यादव अपने बाग के कटहल का फल एक माह पहले बतरौली धुड़खड़वां के पूर्व प्रधान सुभाष कुशवाहा को बेचा था। एक माह बाद जब वह फल काटकर नहीं ले गए तो कटहल को अपने ही गांव के बृजेश चौहान को बेच दिए। गुरुवार की शाम पांच बजे कटहल के काटने की सूचना पर सुभाष पिकअप से पुत्र राहुल कुशवाहा, अपने सहयोगी लल्लन कुशवाहा, मुन्ना कुशवाहा, मंटू कुशवाहा के साथ बगीचे में पहुंचे और लाठी-डंडा के साथ बृजेश व उनके भाई संदीप चौहान पर हमला बोल दिए।

दूसरे पक्ष के राहुल भी इस दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के दौरान बृजेश की मौत हो गई। अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक विशुनपुरा गिरिजेश उपाध्याय पुलिस टीम के साथ जब तक पहुंचते आरोपित फरार हो गए थे। जितेंद्र कालरा के नेतृत्व में सेवरही, तुर्कपट्टी, बरवापट्टी थाने की पुलिस भी आरोपितों की तलाश में जुटी है।

12 लोगों के विरुद्ध मारपीट व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

तुर्कपट्टी पुलिस ने शंकरपुर की एक विवाहिता की तहरीर पर 12 लोगों के विरुद्ध मारपीट व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया। सेवरही थाने के गांव रकबा दुलमा पट्टी निवासी कलीमुल्लाह की पुत्री जुनेरा खातून की शादी शंकरपुर के शादीशुदा रहमतुल्लाह से हुई थी। आरोप है कि पति व ससुराल के अन्य सदस्य दहेज कम लाने की बात कहकर उसे प्रताड़ित करने लगे।

पुलिस पति, ससुर मंसूर, सास नेशा, चचेरे ससुर नूर आलम, देवर सैउल्लाह, भसुर ऐनुल्लाह, अजमुल्लाह, एतुल्लाह, बैतुल्लाह, जेठानी जायदा खातून, साबिरा खातून व हसन तारा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि विवेचना में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.