कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में शुक्रवार को 124 की रिपोर्ट मिली। 111 निगेटिव व चार पुलिस कर्मी समेत 13 पॉजिटिव हैं। इसमें खड्डा में एक व पुलिस लाइन में तैनात तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। दुदही के धोकरहा के शुक्लपट्टी में एक, गौरी जगदीश में एक, मोतीचक के भलुही में एक, बिहार के बगहा के कलही बाजार में एक, हाटा के बरवाछत्तरदास में एक, पडरौना के रामपुर भैसहीं में एक व नेबुआ नौरंगिया के रायपुर भैसहीं में तीन पॉजिटिव पाए गए हैं। एक जिला संयुक्त चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक का कर्मचारी है। सीएमओ डा.एनपी गुप्त ने बताया कि जनपद में संक्रमितों की संख्या 156 हो गई है। अब तक कुल 81 स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं चार की मौत हो चुकी है।

212 लोगों की हुई थर्मल जांच

विभिन्न प्रांतों से आए 212 लोगों की थर्मल जांच हुई। इसके अलावा 387 लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 634 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है।

विदेश से तीन दिन पूर्व आए थे रायपुर भैंसही

नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के रायपुर भैसही गांव में संक्रमित पाए गए सभी युवक तीन दिन पूर्व विदेश से घर लौटे थे। खड्डा के तहसीलदार संजीव राय व थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने गांव को सील कराया। डॉ. जुनेज, फार्मासिस्ट विवेक, स्टाफ नर्स सन्ध्या सिंह ने सीएचसी नेबुआ नौरंगिया टीम के साथ गांव पहुंच परिजनों की जांच करते हुए क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी।

गांव को कराया सील

सेवरही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौरी जगदीश के नौका टोला में संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने के लिए दुदही सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार पांडेय टीम के साथ लगे रहे। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव को सील कराया।

पांच दिन बंद रहेगा जोकवा बाजार फाजिलनगर ब्लाक के गांव मधुरिया निवासी एक चिकित्सक व धुनवलिया निवासी समेत दो लोगों के संक्रमित पाए जाने पर मुधरिया पुलिस चौकी ने पांच दिन के लिए जोकवा बाजार बंद करा दिया, तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संपर्क में आए लगभग 120 लोगों की जांच की। चिकित्सक के संपर्क में आए कस्बा सहित मधुरिया, दहारीपट्टी, सरैया,कोटवा करजही, धुनवलिया सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। धुनवलिया गांव को भी सील करा दिया गया है, जबकि मधुरिया गांव अभी तक सील नहीं हुआ है।

दुदही विकास खंड के ग्राम पंचायत धोकरहा शुक्लपट्टी में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद गांव के तरफ जाने वाले रास्तों को थानाध्यक्ष नन्दा प्रसाद सोनी ने सील करा दिया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस