Move to Jagran APP

सामान्य ¨हदी के स्थान पर छात्राओं में बंटा साहित्यिक ¨हदी का पेपर

यूपी बोर्ड की चल रही परीक्षा में लापरवाही का आलम यह है कि इंटर की परीक्षा में एक केंद्र पर सामान्य ¨हदी के बजाय तीन छात्राओं को साहित्यिक ¨हदी का पेपर दे दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:33 PM (IST)
सामान्य ¨हदी के स्थान पर छात्राओं में बंटा साहित्यिक ¨हदी का पेपर
सामान्य ¨हदी के स्थान पर छात्राओं में बंटा साहित्यिक ¨हदी का पेपर

कुशीनगर: यूपी बोर्ड की चल रही परीक्षा में लापरवाही का आलम यह है कि इंटर की परीक्षा में एक केंद्र पर सामान्य ¨हदी के बजाय तीन छात्राओं को साहित्यिक ¨हदी का पेपर दे दिया गया। कक्ष निरीक्षक ने छात्राओं द्वारा आपत्ति किए जाने पर यह कहकर उन्हें टाल दिया कि ये एनसीईआरटी पैटर्न का पेपर है। इस बाबत बुधवार को थाने में तहरीर भी दी गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने कहा कि बोर्ड को अवगत कराया जाएगा। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

इंटर कालेज तुर्कपट्टी केंद्र पर छहूं स्थित चिल्ड्रेन पब्लिक इंटर कालेज के इंटर विज्ञान वर्ग की 30 छात्राएं परीक्षा दे रही हैं। स्वाति पांडेय अनुक्रमांक-2624888, तृप्ति पांडेय अनुक्रमांक-2624889 तथा सुनीता ब्याहुत अनुक्रमांक-2624887 को सामान्य ¨हदी का प्रश्न पत्र देना था, लेकिन कक्ष निरीक्षक ने उन्हें कला वर्ग के साहित्यिक ¨हदी का प्रश्न पत्र पकड़ा दिया। छात्राओं के एतराज जताए जाने पर भी कक्ष निरीक्षक ने उनकी नहीं सुनी। परीक्षा समाप्ति पर अन्य कमरों के साथियों से गलत पेपर मिलने की पुष्टि होने पर छात्राओं ने अभिभावकों के साथ केंद्र व्यवस्थापक से मिलकर विरोध दर्ज कराया। अभिभावकों ने मामले से डीएम व जिविनि को अवगत कराया। बुधवार की सुबह छात्राओं ने तुर्कपट्टी एसओ उमेश कुमार को विद्यालय प्रशासन के विरुद्ध तहरीर सौंपी। केंद्र व्यवस्थापक सीपी चौधरी ने कहा कि गलती कैसे व किससे हुई वीडियो फुटेज से देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.