Move to Jagran APP

बालू के अवैध खनन पर नहीं लग पा रहा अंकुश

कुबेरस्थान थाना क्षेत्र में बालू का अवैध खनन जोरों पर है। पुलिस-प्रशासन के लाख दावे के बावजूद इस धंधे पर रोक नहीं लग पा रहा है । दिन ढ़लते ही क्षेत्र में बालू लदी गाड़ियों की आवाजाही सहज देखी जा सकती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 11:46 PM (IST)
बालू के अवैध खनन पर नहीं लग पा रहा अंकुश
बालू के अवैध खनन पर नहीं लग पा रहा अंकुश

कुशीनगर : कुबेरस्थान थाना क्षेत्र में बालू का अवैध खनन जोरों पर है। पुलिस-प्रशासन के लाख दावे के बावजूद इस धंधे पर रोक नहीं लग पा रहा है । दिन ढ़लते ही क्षेत्र में बालू लदी गाड़ियों की आवाजाही सहज देखी जा सकती है।

loksabha election banner

बांसी नदी के पचरुखिया घाट से हर रोज अवैध खनन हो रहा है। सुबह पांच से सात बजे के बीच बालू का खनन होता है। इस कार्य में दर्जनों मजदूर लगे रहते हैं। खनन के बाद बालू को कुछ दूरी पर खेत में रखा जाता है। शाम होते ही पिकअप, डीसीएम आदि पर लोड होने लगता है। बालू लदे यह वाहन रात होते ही अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो जाते हैं।

बालू के इस अवैध खेल में पुलिस बराबर की साझीदार है। खनन से लेकर बालू लदे वाहनों को थाना क्षेत्र से सुरक्षित दूसरे क्षेत्रों में पहुंचाने की जिम्मेदारी होती है। इसके बदले पुलिस तस्करों से मुंहमांगी रकम वसूलती है। रात के समय कुबेरस्थान से हरका व शिवपुर मार्ग से होकर हर रोज बालू लदे दर्जनों वाहन गुजरते हैं। हैरान करने वाली बात यह कि रात के समय बालखंडी स्थान में पुलिसकर्मियों के मौजूद होने के बाद भी चालक बेखौफ बालू लदे वाहन दौड़ा रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि बालू के अवैध खनन पर रोक लगाने को लेकर पुलिस प्रतिबद्ध है। इस मामले की जांच करा जरूरी कदम उठाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.