Move to Jagran APP

नालियां ध्वस्त, सड़क पर फैला गंदा पानी

हाटा ब्लाक के गांव डुमरी चुरामन छपरा में नालियां ध्वस्त होने के कारण गांव के गंदे पानी के निकासी की समस्या खड़ी हो गई है। घरों से निकला गंदा पानी मुख्य मार्ग पर फैला रहता है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी होती है तो संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका से भी भयभीत रहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:22 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 11:22 PM (IST)
नालियां ध्वस्त, सड़क पर फैला गंदा पानी
नालियां ध्वस्त, सड़क पर फैला गंदा पानी

कैचवर्ड

loksabha election banner

कुशीनगर: हाटा ब्लाक के गांव डुमरी चुरामन छपरा में नालियां ध्वस्त होने के कारण गांव के गंदे पानी के निकासी की समस्या खड़ी हो गई है। घरों से निकला गंदा पानी मुख्य मार्ग पर फैला रहता है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी होती है तो संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका से भी भयभीत रहते हैं। ग्रामीणों ने गांव में दु‌र्व्यवस्था के लिए जिम्मेदारों पर उपेक्षा का आरोप लगाया है।

----

फोटो 27 पीएडी -13

मैनेजर कहते हैं कि गांव की बदहाली के लिए सफाई कर्मी भी जिम्मेदार है। साफ-सफाई से कर्मी को कोई मतलब नहीं है।

----

फोटो 27 पीएडी -14

सिदयाल का कहना है कि गांव के जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। गांव में चारों ओर गंदगी का अंबार है।

----

फोटो 27 पीएडी -15

शिवम का कहना है कि गांव की स्वच्छता के लिए सरकार द्वारा अनेक कार्य किए जा रहे हैं, लेकिन इस गांव में उसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

----

फोटो 27 पीएडी -16

राजकुमार कहते हैं कि नाली ध्वस्त होने के कारण गंदा पानी ओवर फ्लो होकर मार्ग पर बहता है। इससे लोगों को काफी दुश्वारी झेलनी पड़ती है।

----

मार्ग पर जल जमाव, संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका

फोटो 27 पीएडी -17

जागरण संवाददाता, सिसवा महंथ, कुशीनगर: नगरपालिका कुशीनगर क्षेत्र के महंथ अवैद्यनाथ नगर सिसवा महंथ में जल निकास की व्यवस्था न होने से घरों का पानी आरसीसी मार्ग पर जमा हो रहा है। संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका से लोग भयभीत हैं। बीते एक माह से सड़क पर गंदा पानी मार्ग पर सड़ रहा है। गांव के महिला, पुरुष, बच्चों को उसी रास्ते से आना-जाना पड़ रहा है। वार्डवासी संतोष सिंह, अजय सिंह, आदर्श पाण्डेय, सीपीएन सिंह, प्रदीप सिंह, रामानंद सिंह, बाबूनंदन सिंह, रामनरेश सिंह, जयराम सिंह, अवधेश प्रसाद, आमोद सिंह आदि ने समस्या से निजात दिलाने की मांग करते हुए कहा कि नाली की व्यवस्था न होने से यह समस्या आयी है। सभासद प्रतिनिधि अमरजीत सिंह ने कहा कि वार्ड में गड्ढे पर हुए अतिक्रमण से जलनिकासी बाधित है। उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.