कुशीनगर : हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोतीपाकड़ श्रीकांत गांव के समीप हाटा-गौरी बाजार मार्ग पर सोमवार की रात नौ बजे निर्माणाधीन पुलिया पर एक घंटे के अंतराल में हुई दो दुर्घटनाओं में बाइक सवार दो युवकों की मृत्यु हो गई। तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटनाएं बाइक चालकों के नियंत्रण खोने से हुईं।

गोरखपुर जिले के चौरी चौरा थाने के गांव मोतीपाकड़ निवासी 25 वर्षीय आजाद सिंह व 28 वर्षीय सतनाम सिंह निवासी पिपरही भड़कुलवा में रिश्तेदार के घर तिलक समारोह में भाग लेने जा रहे थे। जैसे ही वह निर्माणाधीन पुलिया पर चढ़े बाइक अनियंत्रित हो गई। पीछे बैठे आजाद दूर जाकर गिरे और सिर में गंभीर चोट आई, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चला रहे सतनाम को हाटा सीएचसी लाया गया। वहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। इस घटना के लगभग एक घंटे बाद हाटा कोतवाली के सेखपुरवा पड़री निवासी 32 वर्षीय सचिन गौड़ बाइक से हाटा की ओर आ रहे थे। उसी निर्माणाधीन पुलिया पर इनकी भी बाइक अनियंत्रित हुई और गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस कर्मियों ने सीएचसी हाटा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। एक सप्ताह पूर्व ही सचिन विदेश से घर आए थे। बताया जा रहा है कि बाइक सवार युवक हेलमेट नहीं पहने थे।

ट्रैक्टर की चपेट में आने से चालक की मौत

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के केशव छपरा के समीप हाईवे पर चढ़ते समय ट्रैक्टर की चपेट में आने से चालक की मौत हो गई। मंगलवार को शाम छह बजे मंसाछपरा गांव के 34 वर्षीय कमरुद्दीन अंसारी गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्राली को केशव छपरा के समीप हाईवे पर चढ़ा रहे थे। उसी दौरान ट्रैक्टर के आगे का पहिया उठ गया और अनियंत्रित होकर चालक कमरुद्दीन ट्रैक्टर के नीचे आ गए। दब जाने की वजह से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। एसएचओ संतोष कुमार यादव ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

Edited By: Jagran