Move to Jagran APP

कुदरत का कहर; कुशीनगर में तेज हवा व बारिश के बीच मजदूरों पर गिरी आकाशीय बिजली, दो की मौत; नौ घायल

तेज कड़क के साथ अचानक बिजली गिरी तो कप्तानगंज थाने के लोहेपार अमोलापट्टी स्थित सीकेआर ईंट भट्ठे पर कार्य कर रहे छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के थाना जयजयपुर के पिछलापुर के संजय कुरे व दीपक गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी मथौली लाया गया। हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उपचार के दौरान संजय की...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Tue, 07 May 2024 06:59 PM (IST)
कुशीनगर में मजदूरों पर गिरी आकाशीय बिजली

जागरण टीम, कुशीनगर। तेज हवा व वर्षा के बीच मंगलवार की दोपहर तीन बजे बिजली गिरने से दो अलग-अलग थाना क्षेत्राें के तीन ईंट भट्ठों पर कार्यरत नौ मजदूर घायल हो गए।

गंभीर रूप से घायल छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के थाना जयजयपुर के पिछलापुर के 29 वर्षीय संजय कुरे व बिहार के नवादा जिले के थाना व कस्बा नारदीगंज के 15 वर्षीय विक्रम की मृत्यु हो गई। एक मजदूर को गंभीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। छह का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

तेज कड़क के साथ अचानक बिजली गिरी तो कप्तानगंज थाने के लोहेपार अमोलापट्टी स्थित सीकेआर ईंट भट्ठे पर कार्य कर रहे छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के थाना जयजयपुर के पिछलापुर के संजय कुरे व दीपक गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी मथौली लाया गया। हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान संजय की मृत्यु हो गई।

बिजली की चपेट में आने से मजदूर घायल

दूसरी ओर बगल के गांव मठिया उर्फ अकटहा स्थित जनता ईंट भट्ठे के पर कार्य कर रहे जयजयपुर थाने के ही गांव नंदेली के रहने वाले मजदूर रतिराम, सागर, जमुलाल, पंकज, अजय भी बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी मथौली लाया। प्राथमिक उपचार के बाद जमुलाल, रतिराम, सागर व पंकज को जिला अस्पताल रेफर किया गया। अजय को घर भेज दिया गया।

बिजली की चपेट में आने से ही कुबेरस्थान थाने के पिपरा सुजान के एक ईंट भट्ठे पर कार्य कर रहे बिहार के नवादा जिले के थाना व कस्बा नारदीगंज के 15 वर्षीय विक्रम की मृत्यु हो गई। इसी गांव के रहने वाले साथी मजदूर प्रदीप गंभीर से घायल हो गए, उनको प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल से गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल में भर्ती घायलों का एसडीएम कप्तानगंज प्रभाकर सिंह ने हाल जाना। जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने बताया कि मरने वालों व घायलों को मानक अहेतुक सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- कुशीनगर में बिजली की चोरी करना पड़ा भारी, दस घरों में उतरा करंट, एक की मौत