कुशीनगर: आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में अमृत सरोवर योजना के तहत चयनित पोखरों के सुंदरीकरण और खोदाई का कार्य तेज हो गया है। शुक्रवार को नेबुआ नौरंगिया ब्लाक के छह गांवों में सांसद विजय कुमार दूबे ने पोखरों की खोदाई कार्य का भूमि पूजन किया।

लक्ष्मीपुर उर्फ कुर्मिपट्टी, मड़ार बिदवलिया, खजुरी, महुअवा, मठिया खुर्द, नौरंगिया आदि गांवों में भूमि पूजन के बाद सांसद ने फावड़ा चलाकर खोदाई का शुभारंभ किया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव को जल संरक्षण के रूप में मनाने का लक्ष्य निर्धारित किया। जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। कुओं का अस्तित्व मिटने व जलाशयों में मिट्टी भर जाने से बारिश का पानी संरक्षित नहीं हो पा रहा है। खोदाई के बाद जलाशयों में बारिश का पानी संरक्षित होगा। बीडीओ विनीत यादव, प्रमुख प्रतिनिधि शेषनाथ यादव, एपीओ राकेश मौर्य ने भी संबोधित किया। प्रधान के पति रविप्रताप कुशवाहा, प्रधान रवींद्र यादव, अनिल गुप्ता, रामानुज मिश्र, निखिल उपाध्याय, शैलेष दूबे आदि मौजूद रहे। पीएम मोदी ने दिलाई देश को नई पहचान

पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का आठ वर्ष का कार्यकाल 30 मई को पूरा होगा। अपने कार्यकाल में पीएम ने वैश्विक स्तर पर भारत की नई पहचान बनाई है। यह बातें सांसद विजय कुमार दूबे ने कही। वह कप्तानगंज कस्बा के सुभाषनगर में भाजपा के कैंप कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपनी नीतियों से देश को नई दिशा दी है। संचालन संजय यादव ने किया। कैंसर रोग से पीड़ित सुरेश जायसवाल ने सांसद को प्रार्थना पत्र सौंपकर इलाज के लिए शासन से सहायता दिलाने की मांग की। सुरेंद्र सिंह, ब्रह्मा सिंह, संतोष पांडेय, बैजनाथ कसौधान, रामभवन, महेश सिंह, पवन सिंह, नागेंद्र सिंह, सलमान आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran