कुशीनगर : तरयासुजान पुलिस ने क्षेत्र के गांव डुमरिया के समीप फोरलेन पर बुधवार शाम को चोरी की तीन बाइक के साथ तीन लिफ्टरों को गिरफ्तार किया। लिफ्टर चोरी की इन बाइकों को बेचने बिहार ले जा रहे थे।

प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी शाम को मातहतों संग गश्त पर थे। गांव डुमरिया के समीप फोरलेन पर अलग-अलग बाइक सवार तीन युवकों को देखकर रोका तो वह भागने लगे। पीछा कर पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। युवक वाहन का कागजात मांगा तो वे आनाकानी करने लगे। सख्ती बरतने पर तीनों ने बताया कि सभी बाइक चोरी की हैं, जिन्हें बेचने बिहार जा रहे थे। तीनों की पहचान छोटू सिंह निवासी जलालपुर थाना कुचायकोट, सोनू ओझा निवासी अमवा थाना कुचायकोट जिला गोपालगंज बिहार व राजन कुमार निवासी डुमरिया थाना तरयासुजान के रूप में हुई। छोटू के पास से 315 बोर तमंचा व एक कारतूस बरामद हुआ। एएसपी एपी सिंह ने बताया कि अंतर प्रांतीय लिफ्टरों का यह गिरोह भीड़ भाड़ वाली जगहों से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इनसे कई जानकारियां मिलीं हैं, जल्द ही पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश किया जाएगा।

स्टोर का ताला तोड़कर सामान उठा ले गए चोर

पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव भैंसहा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोर मंगलवार की रात मोटर, गैस सिलिंड, भोजन बनाने के लिए रखा खाद्यान्न समेत अन्य सामान उठा ले गए। घटना की जानकारी बुधवार को सुबह विद्यालय खुलने पर हुई। प्रधानाध्यापिका शमीदा खातून ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि स्कूल पहुंचने पर स्टोर का ताला टूटा मिला और सारा सामान गायब था। इसके पहले भी करीब एक दर्जन परिषदीय विद्यालयों में चोरी की घटनाएं हुई हैं, लेकिन किसी भी मामले का पर्दाफाश नहीं हुआ है।

Edited By: Jagran