Move to Jagran APP

कुशीनगर में भजन-कीर्तन के बीच समाधि लेने जा रहा था तांत्रिक, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने गड्ढे से निकाला

Kushinagar News मामला कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र का है। यहां पूर्व निर्धारित योजना के तहत भजन-कीर्तन के दौरान तांत्रिक ने समाधि लेने की घोषणा करते हुए गड्ढे में उतरकर अपने ऊपर मिट्टी डाल रहा था कि इसी बीच पुलिस पहुंच गई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Thu, 06 Oct 2022 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 01:53 PM (IST)
कुशीनगर में भजन-कीर्तन के बीच समाधि लेने जा रहा था तांत्रिक, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने गड्ढे से निकाला
समाधि ले रहे व्यक्ति को बाहर निकालते पुलिसकर्मी। -जागरण

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां तंत्र-मंत्र के चक्कर में शारदीय नवरात्रि के नवमी (मंगलवार) की रात तुर्कपट्टी थाने के गांव मछरिया के पांडेय पट्टी में समाधि लेने जा रहे बुजुर्ग तांत्रिक को पुलिस ने किसी तरह गड्ढे से बाहर निकाला। स्वजन को सौंपकर अग्रिम कार्रवाई करते हुए ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। तांत्रिक द्वारा यह कार्य स्वजन व ग्रामीणों को बिना बताए ही गुपचुप तरीके से किया जा रहा था कि ऐन वक्त पर पुलिस पहुंच गई। इस दौरान भजन-कीर्तन भी चल रहा था, पुलिस को देखते ही कीर्तन मंडली में शामिल महिला-पुरुष भाग निकले।

loksabha election banner

गुपचुप तरीके से चल रहा था भजन कीर्तन

गांव के ही लल्लन ऊर्फ साधु यादव द्वारा देवरिया जनपद के गांव मुसहरी से कीर्तन मंडली बुलाई गई थी। गुपचुप तरीके से गांव के बाहर भजन कीर्तन चल रहा था। लल्लन पहले से ही समाधि लेने की योजना के तहत बगल में गड्ढा खोद कर तैयार कर रखा था। भजन-कीर्तन के दौरान उसने खुद के समाधि लेने की घोषणा की। इसके बाद गड्ढे में प्रवेश किया और अपने ऊपर मिट्टी डालने लगा। कीर्तन मंडली में शामिल लोग जयकारा लगाने लगे। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस के पहुंचते ही मची भगदड़

मौके पर पुलिस पहुंची तो कीर्तन मंडली के सदस्य भाग चले। पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर जबरिया बुजुर्ग को बाहर निकाला। थाना प्रभारी तुर्कपट्टी आशुतोष सिंह ने बताया कि पूछताछ में तांत्रिक ने बताया है कि तंत्र विद्या सिद्ध करने के लिए वह ऐसा कर रहा था। उसकी पत्नी व दो बच्चों की मौत हो चुकी है। घर पर बेटी पूनम व दो नाती साथ रहते हैं। उनको भी इसके बारे में उसने कुछ नहीं बताया था।

अपनी प्रसिद्धि के लिए समाधि लेने जा रहा था तांत्रिक

जांच में यह बात भी सामने आई है कि तंत्र मंत्र के चक्कर में दूर दराज के लोग उसके पास आते हैं। अपनी प्रसिद्धि या खुद को अमर साबित करने के लिए भी ऐसा करने जा रहा था। थाना प्रभारी ने बताया कि कीर्तन मंडली में शामिल लोगों के बारे में भी पता किया जा रहा है तो अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.