Move to Jagran APP

स्वामी प्रसाद मौर्य इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, देवरिया से घोषित किया प्रत्याशी; INDI गठबंधन पर जमकर बरसे

Lok Sabha Election 2024 राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को लोकसभा चुनाव लड़ने के एलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के जरिए चुनाव लड़ने का एलान किया है। वह खुद आइएनडीआइए गठबंधन से अलग कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगे। साथ ही देवरिया लोकसभा सीट से एस.एन. चौहान को प्रत्याशी घोषित किया है।

By Abhishek Pandey Edited By: Abhishek Pandey Published: Sun, 31 Mar 2024 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 10:54 AM (IST)
स्वामी प्रसाद मौर्य इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, देवरिया से घोषित किया प्रत्याशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Lok Sabha Election 2024) राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को लोकसभा चुनाव लड़ने के एलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के जरिए चुनाव लड़ने की जानकारी साझा की है। वह आइएनडीआइए गठबंधन से अलग कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगे। साथ ही देवरिया लोकसभा सीट से एस.एन. चौहान को प्रत्याशी घोषित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अन्य प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की बात कही है।

स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए कहा- 'राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन दिनांक 22 फरवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूं, इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी किया कि संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ।'

आइएडीआइए गठबंधन पर जमकर बरसे स्वामी प्रसाद मौर्य

आइएनडीआइए गठबंधन में शामिल होने की बात पर उन्होंने कहा- इंडिया अलायन्स में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी और मैं प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्ही दोनों पार्टियों की ऒर से तय किये गये नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- 'लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए मैं कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में, कुशीनगर की जनता को समर्पित कर रहा हूं तथा देवरिया लोकसभा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी एस.एन. चौहान होंगे, शेष नामों की घोषणा भी शीघ्र किया जायेगा।

अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते है या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं।'

इसे भी पढ़ें: एनडीए गठबंधन की महारैली आज, पश्चिमी यूपी में गूंजेगी 400 पार की हुंकार; अखिलेश के पीडीए का जवाब देगी भाजपा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.