Move to Jagran APP

कंपनी के कर्मचारियों पर गहराया शक

जोन की अब तक की सबसे बड़ी हुई डेढ़ करोड़ की लूट को लेकर रेडिएंट कंपनी से जुड़े कर्मचारियों पर पुलिस का शक गहराता जा रहा है। चालक व कैशियर दोनों के मोबाइल से जुड़ी जानकारी के लिए सर्विलांस टीम की मदद ली जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 11:46 PM (IST)
कंपनी के कर्मचारियों पर गहराया शक
कंपनी के कर्मचारियों पर गहराया शक

कुशीनगर: जोन की अब तक की सबसे बड़ी हुई डेढ़ करोड़ की लूट को लेकर रेडिएंट कंपनी से जुड़े कर्मचारियों पर पुलिस का शक गहराता जा रहा है। चालक व कैशियर दोनों के मोबाइल से जुड़ी जानकारी के लिए सर्विलांस टीम की मदद ली जा रही है। घटनास्थल के आस-पास स्थित बाजार व कस्बों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

loksabha election banner

पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है लेकिन कुछ सवाल हैं जो पुलिस की राह तय करते दिख रहे हैं। जांच में यह बात सामने आ रही है कि सहजनवा व सोनबरसा स्थित पेट्रोल पंप से रुपये लेकर बैंक जा रही वैन के चालक व कैशियर ने कंपनी के अधिकारियों को बिना बताए ही गार्ड को उतार दिया था। जबकि स्पष्ट निर्देश है कि 20 लाख से अधिक की नकदी ले आते-ले जाते समय गार्ड की मौजूदगी अनिवार्य होगी। गार्ड को वैन से उतारे जाने की जानकारी पर कंपनी के अधिकारी भी हैरान हैं। कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों यूपी हेड अजय प्रसाद व गोरखपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यन ¨सह भदौरिया को पूछताछ के लिए पुलिस ने मंगलवार को हाटा कोतवाली बुलाया। दोनों ने बताया कि वैन व कर्मचारियों को लेकर बाकायदा दिशा-निर्देश निर्धारित है। कार्य के दौरान किसी भी तरह का अगर परिवर्तन होना है तो इसकी जानकारी सबसे पहले कपंनी के अधिकारियों को दी जाएगी। पर यहां इसका अनुपालन नहीं किया गया। चालक व कैशियर ने घटनास्थल से 15 किमी पहले ही उतार दिया। वैन में इतनी बड़ी रकम होने की जानकारी केवल कंपनी के कर्मचारियों को ही थी, फिर यह बात लुटेरों तक कैसे पहुंची, क्योंकि कैश लेकर तो वैन बराबर जाती है। पुलिस की नजर वैन के शीशे पर चली गोली पर भी है। वैन सवार कंपनी के दोनों कर्मचारी यह कह रहे हैं कि बदमाशों ने चलती वैन को ओवरटेक कर बाहर से गोली चलाई। एक्सपर्ट के अनुसार यदि गोली बाहर से चली तो फिर उसका खोखा अंदर कैसे चला गया, क्योंकि जहां से फायर किया जाता है, खोखा वहीं गिरता है। घटना को अंजाम देने वाले कुछ बदमाशों ने मुंह बांध रखा था कि कुछ के मुंह खुले थे। यह भी सवाल कर रहा है कि कहीं मुंह बांधे बदमाश लोकल के तो नहीं थे जो पहचान छुपाने को मुंह बांध रखा हो। पुलिस को घटनास्थल के समीप स्थित एक पेट्रोल के सीसीटीवी फुटेज से यह सुराग मिला है कि घटना के 15 मिनट पहले एक बोलेरो वैन के पीछे गई थी। फिलहाल पुलिस इन सब ¨बदुओं पर छानबीन कर रही है और अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है, अलबत्ता यह दावा जरूर कर रही है कि घटना का शीघ्र पर्दाफाश हो जाएगा।

---

पुलिस के पहुंचने पर लोगों को हुई जानकारी

-हाटा-कप्तानगंज मार्ग पर गांव बखराबाद के निकट हुई लूट की घटना की जानकारी आसपास के लोगों को नहीं थी। लोगों को इसकी जानकारी तब हुई जब मौके पर पुलिस की भीड़ इकट्ठा हो गई। गोली की आवाज सुनाई देने की बात ग्रामीण नहीं बता रहे।

---

जांच के लिए जिले से बाहर गईं दो टीमें

-जोन में अब तक की लूट की सामने आई इस सबसे बड़ी लूट की घटना की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच टीमें गठित की गईं हैं। सभी टीमें निर्धारित लक्ष्य पर काम कर रहीं। दो टीमें जिले से बाहर भेजी गईं हैं। सूत्रों के अनुसार इन टीमों की जांच सही दिशा में चल रही है। महकमे को भी उम्मीद है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही नतीजा निकल सकता है।

--

-जांच में लगी सभी पांच टीमें अपने-अपने लक्ष्य पर काम कर रही हैं। दो टीमें जिले से बाहर भेजी गईं हैं। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी, उम्मीद है कि जल्द ही लूट की इस घटना से पुलिस पर्दा उठाएगी।

-राजीव नारायण मिश्र, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.