Move to Jagran APP

अवैध निर्माण ढहाने गई प्रशासनिक टीम पर पथराव

कुशीनगर के फाजिलनगर में हुई घटना में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का वाहन किया क्षतिग्रस्त शांति भंग में तीन का चालान काफी मशक्कत के बाद ध्वस्त किया गया अवैध मकान।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 11:31 PM (IST)
अवैध निर्माण ढहाने गई प्रशासनिक टीम पर पथराव
अवैध निर्माण ढहाने गई प्रशासनिक टीम पर पथराव

कुशीनगर : पटहेरवा थाने के फाजिलनगर में शनिवार दोपहर बाद अवैध निर्माण ध्वस्त करने गई प्रशासनिक टीम पर अवैध कब्जेदार ने पथराव कर दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। किसी के घायल होने की खबर नहीं है। तीन के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई। बाद में टीम ने पुलिस की मौजूदगी में निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त कराया।

loksabha election banner

पुराना कसया-फाजिलनगर मार्ग के बगल गड़हिया मोड़ के समीप अवैध रूप से हो रहे मकान निर्माण की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया पूर्ण बोरा ने रोकवाया था। शुक्रवार की रात चुपके-चुपके छत डलवा दी गई। सुबह इसकी जानकारी मिली तो ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, राजस्व व पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बुलडोजर से अवैध निर्माण ध्वस्त करने का आदेश दिए। यह देख आरोपित झुलन गुप्ता व स्वजन उग्र हो गए। ईंट-पत्थर चलाने लगे। मजिस्ट्रेट के सरकारी वाहन का शीशा टूट गया। राजस्व व पुलिस कर्मियों ने किसी तरह उसे कब्जे में लिया तो कार्रवाई पूरी हुई। प्रभारी निरीक्षक आनंद गुप्ता ने बताया कि प्रशासनिक कार्य में बाधा डालने वाले झुलन गुप्ता, नितीश गुप्ता व विकास गुप्ता सहित तीन लोग पकड़ कर थाने लाए गए थे। शांति भंग की धारा में चालान किया जा रहा है। इस संबंध में पूछे जाने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि पथराव नहीं हुआ है, केवल मामूली विरोध हुआ है।

सीसी कैमरे में कैद हुई चोरी की घटना

नेबुआ-नौरंगिया थाने के गांव पचफेड़ा में गुरुवार रात एक मकान में हुई चोरी की घटना सीसी कैमरे में कैद हो गई है। गांव के महेंद्र गुप्ता फल का व्यवसाय करते हैं। फल पकाने के लिए उन्होंने कई छोटे मशीन खरीद रखे हैं। मशीन में दिक्कत आने से वे कानपुर से कारीगर बुलाए थे। दिन में काम करने के बाद कारीगर बगल में स्थित एक कमरे में सो गए। सुबह जब वे जगे तो कारीगरों का सामान बिखरा मिला। जांच में नकदी व मशीन गायब थे। थानेदार मिथिलेश राय ने बताया कि घटना सीसी कैमरे में कैद हो गई है। चोर की पहचान कर ली गई है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.