Move to Jagran APP

प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराएं भूमि विवाद के मामले : एसपी

जागरण संवाददाता पडरौना कुशीनगर जिले की अपराध समीक्षा बैठक रविवार को एसपी विनोद कुमा

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 05:27 PM (IST)
प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराएं भूमि विवाद के मामले : एसपी
प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराएं भूमि विवाद के मामले : एसपी

जागरण संवाददाता, पडरौना, कुशीनगर: जिले की अपराध समीक्षा बैठक रविवार को एसपी विनोद कुमार सिंह ने आनलाइन की, इस दौरान उनके तेवर तल्ख रहे। उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों व थानेदारों को कानून-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी चेताया कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नतीजा न देने वाले थानेदारों को इसका खामियाजा भुगतना होगा।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि अभियान चलाकर सक्रिय व चिह्नित अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने, लूट के लंबित मामलों का अनावरण करने का निर्देश दिया। यह भी कहा कि दीपावली व छठ का त्योहार नजदीक है, इसे लेकर थानेदार पूरी सतर्कता बरतें। ठंड का सीजन शुरू हो गया है। इसमें चोरी, नकबजनी की घटनाएं बढ़ जाती हैं, गश्त और बढ़ाई जाए। राजस्वकर्मियों की मदद से भूमि विवाद से जुड़े मामलों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराएं। थाने पर बीटवार ग्राम-मोहल्ला, चुनाव एवं भूमि विवाद संबंधी रजिस्टर बनाई जाए, इसमें पूर्व में हुए विवाद तथा वर्तमान की समस्याओं का विवरण हो। थाना स्तर पर सभी समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित किया जाए।

कच्ची पर लगाएं रोक :

एसपी ने निर्देशित किया कि कच्ची के निर्माण, बिक्री पर हर हाल में रोक लगाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी। वहीं टाप टेन बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित हो। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में सख्त कार्रवाई की जाए, जिससे ऐसा करने वालों में भय बने। जिले में पहली बार आनलाइन क्राइम मीटिग हुई। एएसपी एपी सिंह, सभी सीओ, थानेदार व पीआरओ गोपाल पांडेय शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.