Move to Jagran APP

सफाईकर्मियों ने संभाली कमान, कर रहे सैनिटाइजेशन

सुबह होते मोहल्लों में पहुंचकर कर रहे कूड़ा-करकट का निस्तारण - जगह-जगह किया जा रहा एंटी लार्वा व मैलाथियान का छिड़काव

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 10:37 PM (IST)
सफाईकर्मियों ने संभाली कमान, कर रहे सैनिटाइजेशन
सफाईकर्मियों ने संभाली कमान, कर रहे सैनिटाइजेशन

पडरौना : एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर लोग आशंकाओं में जी रहे हैं। उन्हें बीमारी की चपेट में आने का भय सता रहा है। वहीं नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्रों में अध्यक्षों और इओ के नेतृत्व में कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बगैर युद्धस्तर पर सफाई व छिड़काव कार्य में लगे हैं। सभासद भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। लोगों के जगने से पहले क्षेत्रों में सफाईकर्मी पहुंच रहे हैं और कूड़ा-करकट का निस्तारण करने के साथ चूना और मैलाथियान का छिड़काव करा रहे हैं। पडरौना नगर के सभी 25 वार्डो में विशेष सफाई अभियान चल रहा है। नगरपालिका पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल खुद मशीन लेकर छिड़काव करने में लगे हैं। तिलक चौक, धर्मशाला बाजार, अंबे चौक, रामकोला रोड, कोतवाली रोड, मुन्ना कालोनी, लाजपत नगर, सरदार पटेल नगर, साहबगंज दक्षिणी व उत्तरी, गरुण नगर, कानू टोला समेत अन्य मोहल्लों में उन्होंने बुधवार को भी छिड़काव कराया।

loksabha election banner

रामकोला संवाददाता के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष रमिता देवी, चेयरमैन प्रतिनिधि उमेश गोंड, अधिशासी अधिकारी अंबरीश कुमार सिंह की देखरेख में कस्बा की सड़कों, गलियों और नालियों में दवा का छिड़काव कराया गया। सूरजनगर संवाददाता के अनुसार खजुरिया गांव के चौरी टोला जवाहर, मुकेश, देवनारायण, पारस, सचिन, अभिमन्यु, रूदल, राजू, रामचंद्र आदि ने नाली की सफाई की। कहा कि सफाईकर्मी की उदासीनता से नाली गंदगी से पटी थी। उन्होंने लापरवाह सफाई कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पिपरा बाजार संवाददाता के अनुसार पिपरा बुजुर्ग गांव की नाली में गंदा पानी भरा हुआ था। लालबहादुर शर्मा व सिंहासन सफाई के लिए प्रार्थना पत्र देते-देते थक गए थे। बुधवार को पंपिगसेट लगाकर पानी को एनएच 28 बी के पूरब बने नाले में गिरवाया। कुशीनगर नगरपालिका क्षेत्र में निरंतर सफाई अभियान चल रहा है तो नगर को कीटनाशक दवा से सैनिटाइज किया जा रहा है। ईओ प्रेम शंकर गुप्त ने टीम को साथ लेकर बाजार मार्ग व गांधी चौक के समीप सड़क किनारे नाली व अन्य गंदे स्थानों पर कीटनाशक का छिड़काव कराया। कहा कि नगरपालिका दिन-रात सफाई, छिड़काव व फागिग कराने में जुटी है। उन्होंने नगर व क्षेत्र के लोगों से आपदा के समय सहयोग की अपील की। स्वच्छता प्रभारी श्रवण तिवारी, सफाईकर्मी ब्रजेश कुमार, मंटू आदि उपस्थित रहे। हाटा नगर को सैनिटाइज करने का कार्य शुरू जागरण संवाददाता, हाटा, कुशीनगर : कोरोना से बचाव के लिए नगर पालिका परिषद ने नगर को सैनिटाइज करने के लिए जरूरी कदम उठाया है। बुधवार दोपहर नगर के केन-यूनियन तिराहे से उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष मोहन वर्मा, अधिशासी अधिकारी अजय कुमार सिंह व नायब तहसीलदार योगेंद्र पांडेय ने सैनिटाइजिग की शुरुआत कराई। नपा अध्यक्ष मोहन वर्मा ने बताया कि नगर के हर वार्ड को सैनिटाइज कराया जा रहा है। वहीं भीड़भाड़ वाले स्थान व नालियों की सफाई कर ब्लीचिग पाउडर भी डाला जा रहा है। कहा कि वॉयरस से बचने के लिए कोई भी नागरिक घरों से न निकलें। आवश्यक वस्तुओं को उनके घर तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.