Move to Jagran APP

पूर्वांचल में सियासी बिसात बिछा रहे अमित शाह, जनसभा में बताया सपा और कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें

केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के रण में पूर्वांचल के अंतिम छोर से इंडी गठबंधन पर सीधा निशाना साधा। राहुल व अखिलेश पर करीने से सियासी वार करते हुए पूर्वांचल की सियासी बिसात पर भाजपा की जीत के लिए मजबूत चुनावी चाल चली। कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने वाले राहुल और अखिलेश पूर्वांचल की जनता का दर्द क्या जानेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Mon, 27 May 2024 04:05 PM (IST)
पूर्वांचल में सियासी बिसात बिछा रहे अमित शाह, जनसभा में बताया सपा और कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें

जागरण संवाददाता, कुशीनगर। (Kushi Nagar Lok Sabha Election) केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के रण में पूर्वांचल के अंतिम छोर से इंडी गठबंधन पर सीधा निशाना साधा। राहुल व अखिलेश पर करीने से सियासी वार करते हुए पूर्वांचल की सियासी बिसात पर भाजपा की जीत के लिए मजबूत चुनावी चाल चली। कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने वाले राहुल गांधी और अखिलेश यादव पूर्वांचल की जनता का दर्द क्या जानेंगे।

गरीब के घर में पैदा होने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता का दर्द समझा और उसे दूर करने का कार्य किया। चार जून को वह फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और राहुल बाबा 40 और अखिलेश बाबू चार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएंगे। पांच चरणाें के चुनाव में भाजपा को 305 सीटें मिल चुकी हैं, अब आपको 400 पार कराना है। कहा इन शहजादों को गर्मी लगती है तो थाईलैंड व बैंकाक चले जाते हैं, दूसरी ओर पीएम मोदी ने दस वर्ष में कभी छुट्टी ही नहीं ली।

42 डिग्री तापमान के बीच चिलचिलाती धूप में उदित नारायण डिग्री कालेज में चुनावी सभा के दौरान सोमवार को उन्हाेंने यहां की जनता की हर दुखती रग पर हाथ रखते हुए सियासी तीर छोड़े और भाजपा भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दूबे के पक्ष में समर्थन मांगा।

शाह कांग्रेस व सपा के साथ मायावती को भी कठघरे में खड़ा किया और कहा कि चीनी का कटोरा कहे जाने वाले कुशीनगर को सपा-बसपा की सरकार ने तोड़ा। दस में से छह चीनी मिलों को बंदी का शिकार बना डाला। औने-पौने दामों पर बेच डाला।

विपक्ष पर हमलावर अमित शाह ने कहा कि ये झूठ पर जीने वाले लोग हैं। गलती से भी उन्हें जिताया तो मुस्लिमों को आरक्षण देकर पिछड़ों व दलित का हक मार देंगे पर, भाजपा का एक भी सांसद रहेगा तो यही कभी नहीं होने देगा।

पीएम के चेहरे को लेकर भी विपक्ष को घेरा और पूछा कि उनका पीएम कौन होगा, यह भी तय नहीं है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि मोदी की सरकार में लाखों लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं, जीवन स्तर सुधरा है।राज्यसभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, विजय कुमार दूबे ने भी सभा को संबोधित किया।

बुद्ध के बताए रास्ते पर चल रही पूरी दुनिया

भगवान राम के पुत्र रहे कुश की राजधानी कुशीनगर बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली है। बुद्ध के दिखाए रास्ते पर आज पूरी दुनिया चल रही है। भारत छोड़ो आंदोलन में भी कुशीनगर की भूमिका अहम रही है। 11 लोगों ने बलिदान दिया है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में लगेंगे चार लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर, सर्वे शुरू; होगी बिजली की बचत