कुशीनगर: देश के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों की संख्या में लगातार बढ़ रही है। 24 घंटे में 1069 लोग होम क्वारंटाइन किए गए हैं। 17295 की जगह यह संख्या बढ़ कर 18364 हो गई है। नगरीय क्षेत्रों के क्वारंटाइन केंद्रों पर रखे गए लोगों की संख्या स्थिर 24 है, जो रविवार को भी थी।

---

7779 लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिग, जांच के लिए भेजे गए 40 नमूने

-जिले में विभिन्न प्रांतों से सोमवार को 7779 लोग आए। थर्मल जांच में संदिग्ध पाए गए 40 लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजे गए। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि नए व पुराने लगभग 45 नमूनों की रिपोर्ट नहीं आई है, उसके मंगलवार को मिलने की संभावना है। अब तक 609 लोगों की हुई जांच में 558 निगेटिव मिले हैं। कुल नए चार पाजिटिव केस मिले हैं, जिसमें नमूने की जांच रिपोर्ट आने के पहले ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो पाजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं।

----

मजदूरों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

फाजिलनगर: पटहेरवा थाने के कुचिया मठिया गांव में सोमवार को आए 91 प्रवासी मजदूरों की स्वास्थ्य टीम ने थर्मल स्क्रीनिग की। सभी को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया। गांव के पंचायत भवन में प्रधान प्रतिनिधि सलाउद्दीन सिद्दीकी ने प्रवासियों को रोककर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को सूचना देकर सभी का थर्मल स्क्रीनिग कराया। चौकी प्रभारी नंदा प्रसाद सोनकर ने उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने व लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया।

---

कोरोना मीटर

--

ताजा नए मामले-एक

एक दिन पहले के नए मामले-दो

कुल मामले - मौतें - स्वस्थ हुए

मामलों की ताजा स्थिति - 06 - 01 - 02

एक हफ्ता पहले के स्थिति- 02 - 00 - 02

साप्ताहिक वृद्धि दर - 00 - 00 - 00

वृद्धि, कमी दर - 00 - 00 - 00

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस