कुशीनगर: कसया थाना क्षेत्र के गांव रामपुर माफी निवासी शारदा देवी ने 26 नवंबर को आत्मदाह की धमकी दी थी। इसका संज्ञान लेकर गुरुवार को पहुंचे कप्तानगंज के तहसीलदार ने समस्या समाधान शीघ्र कराने का आश्वासन देकर महिला को शांत कराया।

महिला का गांव के कुछ लोगों से भूमि विवाद है, जिसका अधिकारियों के यहां चक्कर लगाने के बाद समाधान नहीं हुआ। इसके बाद उसने रजिस्टर्ड डाक से सीएम समेत सभी उच्चाधिकारियों को पत्र भेज समाधान न होने पर आत्मदाह करने की धमकी दी थी। तहसीलदार के आश्वासन के बाद अहिरौली बाजार थाने पहुंची महिला ने थानाध्यक्ष विवेकानंद यादव को आत्मदाह स्थगित करने का एक लिखित पत्र सौंपा। पीड़िता ने बताया कि उसे सोमवार को तहसीलदार द्वारा बुलाया गया है। एसडीम कप्तानगंज के कल्पना जायसवाल ने बताया कि विधिक प्रक्रिया के तहत महिला की मदद की जाएगी।

पांच के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई

पटहेरवा पुलिस ने थाना के विभिन्न गांवों के पांच व्यक्तियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है।

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया है कि अंकित राय उर्फ मंटू राय निवासी सरयाखुर्द, थाना तरयासुजान, सफी आलम निवासी पिपराकनक, थाना पटहेरवा, रितेश पुत्र उदय नारायण निवासी नरहवा, थाना पटहेरवा, सलाउद्दीन निवासी पिपराकनक व भारद्वाज निवासी नरहवा थाना पटहेरवा के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है।

देवपोखर बाजार की गारमेंट फैक्टी में चोरी

तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के देवपोखर बाजार में बुधवार की रात चोरों ने एक गारमेंट फैक्ट्री में खिड़की के रास्ते अंदर घुस कर कपड़े चुरा लिया है। इसी थाने के सपहां गांव निवासी अजीत पांडेय बाजार में किराए के मकान में गारमेंट फैक्ट्री चलाते हैं। कर्मचारी कार्य निपटा कर घर चले गए। गुरुवार की सुबह आए तो घटना की जानकारी हुई। थानाध्यक्ष जयप्रकाश पाठक ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

सेंध लगाकर दुकान से सामान व नकदी चोरी

पडरौना कोतवाली के बांसी चौराहे पर स्थित किराना की दुकान में बुधवार की रात चोरों ने सेंध लगाकर लगभग 50 हजार के सामान व नकदी चुरा लिए। सिघापट्टी गांव के मोहर्रम गद्दी बांसी चौराहे पर किराने की दुकान चलाते हैं। गुरुवार को सुबह दुकान खोले तो देखा कि पीछे की दीवार में सेंध लगाया गया था और काफी मात्रा में सामान गायब थे। कैश काउंटर में रखी नकदी भी गायब थी। पीड़ित ने बांसी पुलिस चौकी में तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

Edited By: Jagran