Move to Jagran APP

नया साल.नई उम्मीदों की उड़ान

वर्ष 2018 तमाम खट्टे-मीठे अनुभवों, यात्राओं के साथ विदा हो गया। वर्ष 2019 के आगाज के साथ विकास व खुशहाली की नई उम्मीदें हिलोरें मार रही हैं। संकल्प की राह तय करने को मन चल पड़ा है। जिले के विकास से जुड़े बीते वर्ष के अधूरे सपने को पूरा करने का तानाबाना बुना जाने लगा है तो बुद्ध की धरती तमाम सुखद हसरतों के साथ अपनी बाहें खोल, नए साल का स्वागत कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 12:04 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 12:04 AM (IST)
नया साल.नई उम्मीदों की उड़ान
नया साल.नई उम्मीदों की उड़ान

कुशीनगर: वर्ष 2018 तमाम खट्टे-मीठे अनुभवों, यात्राओं के साथ विदा हो गया। वर्ष 2019 के आगाज के साथ विकास व खुशहाली की नई उम्मीदें हिलोरें मार रही हैं। संकल्प की राह तय करने को मन चल पड़ा है। जिले के विकास से जुड़े बीते वर्ष के अधूरे सपने को पूरा करने का तानाबाना बुना जाने लगा है तो बुद्ध की धरती तमाम सुखद हसरतों के साथ अपनी बाहें खोल, नए साल का स्वागत कर रही है।

loksabha election banner

----

पूरा होगा हवाई उड़ान का सपना

फोटो 31 पीएडी-22- कुशीनगर इंटरनेशन एयरपोर्ट का रन वे

- वर्ष 2018 दिसंबर में कुशीनगर इंटरनेशन एरपोर्ट से उड़ान का अरमान पूरा न हो सका। तकनीकी टीम द्वारा इसी माह के अंत में यहां पहुंच यह कहा गया कि एयरपोर्ट प्रारंभिक उड़ान के लायक है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि नए साल में उड़ान के सपनों को पंख मिलेंगे और विकास परवाज भरेगा। पर्यटन उद्योग की मजबूत इबारत खड़ी होगी तो देशी-विदेशी सौलानियों की आवग बढ़ेगी।

----

जमीन पर आकार लेगी मैत्रेय परियोजना

फोटो 31 पीएडी- 23- नव निर्मित मैत्रेय कार्यालय

- पिछले साल मैत्रेय परियोजना के नाम पर केवल कार्यालय ही बन सका। परियोजना जमीन पर आकार न ले सकी। साल के अंत में सरकार ने परियोजना को लेकर जिस तरह की सख्ती दिखाई, उससे परियोजना के नए साल में जमीन पर उतरने की पूरी उम्मीद है। ऐसा मना जा रहा है कि परियोजना के प्रथम चरण के तहत बुद्ध की 250 फीट उंची प्रतिमा के फाउंडेशन का कार्य पूरा हो जाएगा।

-----

पूरी होगी पिपराघाट-पखनहां पुल व सड़क परियोजना

फोटो 31 पीएडी-28- परियोजना का प्रस्तावित मानचित्र

- बिहार से यूपी की दूरी कम करने को लेकर प्रस्तावित पिपराघाट-पखनहां पुल व सड़क निर्माण परियोजना को लेकर नए साल में उम्मीदें मजबूत हो चली हैं। 30 किमी एनएच-7 के तहत नारायणी पर पुल बनने से पूर्वांचल, बिहार व नेपाल की दूरी घट जाएगी तो आवागमन की बेहतर सुविधा के साथ ही बेमतलब बनी सैकड़ों एकड़ भूमि फसल से लहलहाएगी। दोआब में खुशहाली आएगी।

-----

हाइटेक होगा कुशीनगर बस स्टैंड

फोटो 31 पीएडी- 29- कसया बस स्टेशन

- शासन द्वारा प्रस्तावित कसया बस स्टैंड परियोजना के हाईटेक करना का सपना साकार होगा। विभाग का मानना है कि इसकी स्वीकृति मिल गई है। धन आहरित न होने के कारण कार्य शुरू नहीं हो सका। नए साल में इस सपने के जमीन पर उतरने की पुख्ता उम्मीद है। इससे आने वाले देशी-विदेशी सैलानियों समेत आमजन को सुविधा मिलेगी तो विभाग की आय भी बढ़ेगी।

---

इनसर्ट

जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने लिया संकल्प

-नए साल को लेकर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने भी संकल्प लिया है। संकल्प है जनता को राहत देना और विकास को गति देकर जिले को प्रदेश के अग्रणी जिलों में शामिल करना। जागरण से उन्होंने अपना संकल्प साझा किया।

----

खुशहाली और विकास मेरा संकल्प: स्वामी

31 पीएडी- 24-कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

-कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैंने नए साल में संकल्प लिया है कि हर गांव तक विकास की किरण पहुंचाउंगा और सबके चेहरे पर खुशहाली लाउंगा। ईमानदाी से सबका साथ, सबका विकास, का नारा साकार कर जमीन पर उतारुंगा।

----

एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कराने का संकल्प: सांसद

फोटो 31 पीएडी-27- सांसद राजेश पाण्डेय

- सांसद राजेश पाण्डेय ने कहा कि नए साल में पूरे जिले के विकास का संकल्प लिया हूं, जिसमें कुशीनगर इंटरनेशन एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कराना प्राथमिकता है। इसमें जिले सहित सबका विकास शामिल है। गन्ना किसानों के दर्द को कम करने का भी प्रयास पूर्ववत जारी रहेगा।

----

मुसहर बस्तियों में खुशियों का संकल्प: डीएम

-डीएमफोटो 31 पीएडी-25

-जिलाधकारी डॉ. अनिल कुमार ¨सह ने कहा कि जिले की मुसहर बस्तियों को मूलभूत सुविधाओं से लैस करने का संकल्प लिया है। विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य होगा। बदाहली की जगह खुशियों की किलकारी की गूंजेगी। विकास की योजनाओं को गति दी जाएगी।

----

कानून व्यवस्था होगी और चुस्त : एसपी

फोटो 31 पीएडी-26-पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि इस नए साल में पुलिस व जनता से सीध संवाद बना अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने का। इस वर्ष हम पुलिस मित्र की भूमिका को कारगर करने को लेकर सार्थक कदम उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.