Move to Jagran APP

कलेक्ट्रेट परिसर में मिट्टी तेल उड़ेल मां-बेटे ने किया आत्मदाह का प्रयास

कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को दोपहर लगभग 12.10 बजे अपने 30 वर्षीय बेटे संग मां ने आत्म हत्या का प्रयास किया

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 10:45 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 10:45 PM (IST)
कलेक्ट्रेट परिसर  में मिट्टी  तेल उड़ेल मां-बेटे ने किया आत्मदाह का प्रयास
कलेक्ट्रेट परिसर में मिट्टी तेल उड़ेल मां-बेटे ने किया आत्मदाह का प्रयास

कुशीनगर: कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को दोपहर लगभग 12.10 बजे अपने 30 वर्षीय बेटे संग मां ने शरीर पर मिट्टी तेल उड़ेल आत्मदाह का प्रयास किया। यह देख तैनात कर्मियों ने दोनों को पकड़कर इसकी जानकारी कार्यालय में मौजूद जिलाधिकारी को दी। इसके बाद परिसर में अफरा-तफरी मच गई। मां-बेटे ने बताया कि कुछ समय पहले दोनों ने सल्फास खाया है और जान देने की नीयत से यहां आए हैं। पुलिस दोनों को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले गई, जहां शरीर में जहर फैलने की बात कह चिकित्सकों ने दोनों को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

loksabha election banner

जिले के अहिरौली बाजार थाने के गांव सुम्हाटाड़ निवासी उर्मिला पत्नी बेगलाल-50 वर्ष, अपने 30 वर्षीय बेटे संतोष कुमार के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची। डीएम के आने के बारे में पूछने के बाद चंद कदम आगे बढ़ कर मिट्टी तेल को बेटे व अपने ऊपर गिरा आत्मदाह का प्रयास किया। यह देख वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी व लोग दौड़ कर दोनों को पकड़ लिए। दोनों ने बताया कि हमने पहले ही सल्फास खा लिया है। आत्मदाह का प्रयास अपना दर्द बयां करने के लिए किया। सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना अपने कार्यालय में बैठे डीएम को दी। इधर घटना की खबर आम होते ही कोतवाल विजयराज ¨सह पहुंचे और दोनों को जिला अस्पताल ले गए। वहां इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डा. गौतम शर्मा ने पूरे शरीर में जहर फैलने व हालत गंभीर होने की बात कह कर दोनों को मेडिकल कालेज भेज दिया। एसडीएम गु़लाब चंद राम ने जिला अस्पताल पहुंच महिला का बयान दर्ज किया। जिलाधिकारी डॉ. ¨सह भी जिला अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ¨सह ने कहा कि कोई शिकायत मेरे पास नहीं पहुंची थी। पता चला है कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है, इनको घर से बेदखल कर दिया है। कलक्ट्रेट गेट के पास अवसादग्रस्त महिला व उसके पुत्र ने मिट्टी तेल उड़ेल लिया। इसकी जांच करा कार्रवाई होगी तो आत्महत्या करने के मामले में भी कार्रवाई की जाएगी। महिला के आरोप व पुलिस की भूमिका की भी जांच कराई जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर पुलिस की भी जवाबदेही तय होगी। उनकी समस्या की जांच के लिए एसडीएम हाटा को निर्देशित किया गया है।

उधर महिला का आरोप है कि पति ने अपनी भाभी से शादी कर मुझे ओर मेरे बेटे को घर से बेदखल कर दिया। बीते मार्च में बदमाशों को भेज मुझे व बेटे को जान से मारने का प्रयास भी किया। कई बार शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। विवश होकर यह निर्णय लेना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.