Move to Jagran APP

लॉकडाउन की लक्ष्मण रेखा का कर रहे अनुपालन

ोरोना पर काबू के लिए लोग जारी लॉकडाउन की एडवाइजरी का अनुपालन करने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 11:08 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 11:08 PM (IST)
लॉकडाउन की लक्ष्मण रेखा का कर रहे अनुपालन

कुशीनगर: प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन पार्ट-टू की घोषणा के दौरान मंगलवार को कोरोना संक्रमण काल में देश के नागरिकों से सात वचन भी मांगे। इसे सप्तपदी की संज्ञा दी। इनका अनुपालन करने के लिए आमजन से अपील भी की। प्रधानमंत्री के वचनों का जादू दिखने लगा है। कोरोना पर काबू के लिए लोग जारी लॉकडाउन की एडवाइजरी का अनुपालन करने लगे हैं। फिजिकल डिस्टेंसिग को लेकर लोग खासा सतर्क हुए हैं।

loksabha election banner

नगर के समीप स्थित बलोचहां निवासी वशिष्ठ यादव (प्रबंधक, एफडीआई लाइफ) कहते हैं कोरोना वायरस के संक्रमण पर भारत काबू पाने में सफल हो रहा है। विश्व के दूसरे देशों की तुलना में देश में सतर्कता के अनुपालन से ही ऐसा संभव हो सका है। कहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ से देश में समय पूर्व लॉकडाउन प्रभावी होने से ही स्थिति नियंत्रित है। वशिष्ठ ने कहा पत्नी सुनीता देवी, बेटा शुभम यादव और बेटी सौम्या यादव घर में भी फिजिकल डिस्टेंसिग को लेकर सतर्क हैं। मास्क लगाकर पढ़ाई करना, टीवी देखना दिनचर्या में शामिल है। घर हो या बाहर सभी के चेहरे पर मास्क रहता है। कहते हैं हमने तो घर पर लक्ष्मण रेखा खींच रखी है। बाहर निकलना नहीं है। जाना भी है तो एडवाइजरी का अनुपालन करते हुए। कहते हैं लॉकडाउन से उपजा संकट क्षणिक है। हम सभी इससे जल्दी ही मुक्त हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.