कुशीनगर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त रहीं 70 सीटों पर सोमवार को होने वाली मतगणना को लेकर ब्लाकों पर तैयारियां पूरी हो गई हैं। सुबह आठ बजे से जनपद के 10 ब्लाकों में मतों की गिनती कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

विशुनपुरा,दुदही, तमकुही में दो-दो टेबल व बाकी सात ब्लाकों में नेबुआ नौरंगिया, सेवरही, कसया, हाटा, मोतीचक, कप्तानगंज, फाजिलनगर में एक-एक टेबल पर गणना होगी। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम नारायण प्रसाद ने बताया कि प्रत्येक टेबल पर चार मतदान कर्मी रहेंगे। बंडल बनाने के बाद मतों की गिनती शुरू होगी। रिटर्निंग अफसर परिणाम की घोषणा करते हुए प्रमाण पत्र देकर उन्हें बाहर भेज देंगे। मतगणना के लिए कुल 52 कार्मिक लगाए गए हैं। इसके लिए मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं, जो परिणाम घोषणा तक निगरानी बनाए रखेंगे।

178 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

70 सीटों पर 178 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इसमें प्रधान पद के लिए एक सीट पर दो प्रत्याशी, बीडीसी 11 सीटों पर 54 तथा 58 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 122 उम्मीदवार शामिल हैं।

गणना स्थल पर केवल प्रत्याशी या एजेंटों को आने की अनुमति

मतगणना स्थल पर केवल प्रत्याशी या उनके एजेंट ही जाएंगे, अंदर प्रवेश केवल एक ही व्यक्ति को मिलेगा।

मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित

मतगणना के दौरान अंदर मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित है। इसलिए प्रत्याशी या एजेंट मोबाइल लेकर अंदर नहीं जा सकेंगे। उनके मोबाइल गेट पर ही जमा करा लिए जाएंगे।

जुलूस निकालने पर रोक

विजयी प्रत्याशी किसी भी दशा में गांव में किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकालेंगे। ऐसा करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Edited By: Jagran